टीम इंडिया ने शानदार बल्लेबाजी और फिरकी गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड को आखिरी टेस्ट में पारी और 25 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड के बल्लेबाज अक्षर पटेल और अश्विन की फिरकी में ऐसे फंसे की पूरी टीम महज 135 रनों पर ऑलआऊट हो गई। अक्षर पटेल ने 48 रन देकर 5 और अश्विन ने 47 रनों पर इंग्लैंड के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

बता दें कि मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम ने पहली पारी में 365 रन बनाए। इंग्लैंड ने पहली पारी में 205 रन बनाए थे। ऐसे में भारतीय टीम ने पहली पारी में 160 रन की बढ़त बनाई। अश्विन ने अपने पहले और पारी के 5वें ओवर में इंग्लैंड को लगातार बॉल पर 2 झटके दिए। पहले उन्होंने जैक क्राउली को 5 रन पर अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कराया। तीसरे नंबर पर उतरे जॉनी बेयरस्टो पहली ही बॉल पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट हुए। अश्विन ने 65 रन पर इंग्लैंड को छठा झटका दिया। उन्होंने कप्तान जो रूट को 30 रन पर LBW किया।

20 रन पर इंग्लैंड को तीसरा झटका लगा। स्पिनर अक्षर पटेल ने ओपनर डॉम सिबली (3 रन) को विकेटकीपर ऋषभ पंंत के हाथों कैच आउट कराया। अक्षर ने ही इंग्लैंड को चौथा झटका दिया। उनकी बॉल पर बेन स्टोक्स (2 रन) का कैच विराट कोहली ने लिया। अक्षर ने अपना तीसरा विकेट ओली पोप के रूप में लिया। पंत ने उन्हें स्टंप आउट किया। वहीं अश्विन ने दूसरी पारी में दूसरा विकेट लेते ही टेस्ट में अपने 406 विकेट पूरे किए। उन्होंने वेस्टइंडीज के दिग्गज कर्टली एम्ब्रोस (405 विकेट) को पीछे छोड़ दिया। अश्विन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर्स में 15वें नंबर पर पहुंच गए।