तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (3/6) और क्रेग ओवरटन (3/14) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने यहां हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन दूसरे सत्र में ही भारत की पहली पारी 78 रनों पर ढेर कर दी।

भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 105 गेंदों पर एक चौके की मदद से सर्वाधिक 19 रन बनाए, उनके अलावा अजिंक्य रहाणे 54 गेंदो पर तीन चौकों के सहारे 18 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से एंडरसन और ओवरटन के अलावा ओली रोबिनसन और सैम करन ने दो-दो विकेट लिए। इससे पहले भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे भारतीय बल्लेबाज जरा भी नहीं टिक सके और पूरी टीम 100 से कम रनों पर सीमट गई। भारत की पारी में लोकेश राहुल 0, चेतेश्वर पुजारा 1, विराट कोहली 7, ऋषभ पंत दो, रवींद्र जाडेजा 4, मोहम्मद शमी 0, जसप्रीत बुमराह 0 और मोहम्मद सिराज ने 3 रन बनाए, जबकि ईशांत शर्मा ने नाबाद 8 रन बानाए।

बता दें कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आसमान में बादल छाए होने के बावजूद टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। एंडरसन ने उनके इस फैसले को गलत साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने लार्ड्स में पिछले मैच में शतक जड़ने वाले राहुल (00) को पहले ओवर में ही पवेलियन भेज दिया। राहुल ने आफ साइड से बाहर की गेंद को ड्राइव करने की कोशिश में बटलर को कैच थमाया। पुजारा (1) भी पांचवें ओवर में एंडरसन की गेंद पर विकेटकीपर को कैच दे बैठे।