कोरोना के कहर के चलते देश में कई तरह की यात्राओं को बंद कर रखा है लेकिन कुछ लोगों की सुविधा के लिए यात्रा चालू है। इसी तरह से महाराष्ट्र जाने वाले हवाई और ट्रेन को अब में अब कई तरह की पाबंदियां लागू कर दी गई है। यहां की यात्रा करने के लिए RT PCR टेस्ट अनिवार्य है। यहां यात्रा तभी कर सकते हैं जब RT PCR रिपोर्ट निगेटिव रहने पर ही ऐसे लोगों को मुंबई और पुणे में एंट्री मिल सकेगी।

महाराष्ट्र सरकार ने पूरे महाराष्ट्र में आने वालों के लिए यह नियम लागू कर दिया है। बता दें कि पटना से मुंबई और पुणे की सीधी विमान सेवा है। इन पाबंदियों के बीच ऐसे में वहां जाने वाले यात्रियों को इस बात का ध्यान रखना होगा। बिहार में एक ओर जहा RT-PCR जांच के लिए लोगों को नाकों चने चबाने पड़ रहे हैं, वहीं अब महाराष्ट्र सरकार द्वारा दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए RT PCR टेस्ट का नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने से परेशानियां बढ़ गई हैं।


जानकारी के लिए बता दें कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा इस नियम को बस ट्रेन, प्लेन सभी तरह के सवारियों पर लागू कर दिया गया है। महाराष्ट्र में कोरोना बहुत ही ज्यादा फैला है ऐसे में सरकार पाबंदियों को कड़ाई से लागू करने में लगी हुई है। महाराष्ट्र में RT-PCR की अनिवार्यता के बाद तो यह संख्या और भी घट जाएगी। बता दें कि पिछले कई दिनों से पटना के जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कई फ्लाइट रद्द करनी पड़ी हैं।