आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (UP assembly election) में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस (Congress) के भाग्य को पुनर्जीवित करने के उद्देश्य से, प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने एक जनसभा के दौरान मंच पर कदम रखा और भीड़ को उनके पीछे दोहराने के लिए कहा: "मैं एक महिला हूं, मैं लड़ सकती हूं"।

भारत के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अगले साल के पहले भाग में विधानसभा चुनाव होंगे। विशेष रूप से, कांग्रेस, अपने राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के नेतृत्व में, उन महिला मतदाताओं को जीतने का लक्ष्य बना रही है, जो लंबे समय से हाशिए पर हैं, लेकिन एक आवाज ढूंढना शुरू कर रही हैं।

आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव, 2024 के लोकसभा चुनावों (UP 2024 assembly election) में भाजपा को चुनौती देने के लिए कांग्रेस के पास एक सुराग पेश करेगा। कांग्रेस की प्रियंका गांधी ने कहा कि "मैं महिलाओं से कहना चाहती हूं कि मैं उनके लिए लड़ूंगी, कांग्रेस पार्टी उनके लिए लड़ेगी।"

उत्तर प्रदेश में यह आगामी विधानसभा चुनाव कांग्रेस (Congress) के लिए राज्य में अपनी किस्मत को पुनर्जीवित करने और देश के बाकी हिस्सों को यह संदेश देने का सबसे अच्छा मौका है कि भाजपा को हराया जा सकता है। भाजपा उत्तर प्रदेश में COVID-19 के अपने 'कुप्रबंधन' और महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मुद्दे को संबोधित करने में अपनी 'अक्षमता' के लिए खामियाजा भुगत रही है।