टेलिकॉम कंपनी Airtel और रिलायंस जियो (Jio) के बीच तगड़ा कॉम्पिटिशन चल रहा है। दोनों कंपनी अपने ग्राहकों को कम कीमत में ज्यादा से ज्यादा फ्रीबीज देने की कोशिश कर रही हैं। देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनियों में से एक एयरटेल के पास सभी यूजर्स की जरूरत के हिसाब से ढेरों प्रीपेड प्लान्स हैं। इसी वजह से बेस्ट प्लान ढूंढना काफी मुश्किल हो जाता है। 

अगर आप एयरटेल कस्टमर हैं और ढेरों प्लान्स में से अपने लिए बेस्ट नहीं चुन पा रहे तो हम आपकी इस मुश्किल को आसान बनाने वाले हैं। आज हम आपको एयरटेल (Airtel) के एक ऐसे खास प्लान के बारे में बता रहे हैं, जहां आप 1 रुपया कम देकर भी ज्यादा बेनिफिट पा सकेंगे।

 इस प्लान के साथ 1 रुपया कम देकर भी आपको 28 दिन की एक्स्ट्रा वैलिडिटी मिलेगी। आइए जानते हैं कि आखिर 1 रुपये कम देकर आपको कितना फायदा मिल सकता है। 

मिलेगी 28 दिन की ज्यादा वैलिडिटी और ये फायदे 

हम बात कर रहे हैं एयरटेल के 598 रुपये और 599 रुपये वाले Airtel Prepaid Plans के बारे में। इन एयरटेल रीचार्ज प्लान्स के बीच वैसे तो सिर्फ 1 रुपये अंतर है लेकिन इसके साथ मिलने वाले बेनिफिट अधिक हैं। इन प्लान से सबसे बड़ा अंतर तो इन प्लान्स के साथ मिलने वाली वैलिडिटी का है। क्योंकि Airtel के 598 रुपये वाले प्लान के साथ आपको 599 रुपये वाले प्लान से 28 दिन ज्यादा वैलिडिटी मिलेगी। इसके साथ ही 598 रुपये वाले के साथ 14GB डेटा भी एक्स्ट्रा मिल रहा है। 

ऐसे समझें पूरा गणित 

जहां एयरटेल के 598 रुपये वाले प्लान में 1.5 जीबी डेटा हर दिन मिलता है। वहीं 599 रुपये वाले प्लान में हर दिन 2 जीबी डेटा मिलता है। यानी 599 रुपये में ग्राहकों को कुल 112 जीबी डेटा का फायदा दिया जा रहा है। वहीं 598 रुपये में टोटल 126 जीबी डेटा मिल रहा है। इस हिसाब से 1 रुपया कम देने पर भी ग्राहकों को 14GB डेटा एक्स्ट्रा मिल रहा है। 

एयरटेल के इन प्लान की वैलिडिटी की बात करें तो 598 रुपये वाले प्लान के साथ 84 दिन दिन की वैलिडिटी मिलती है। वहीं 599 रुपये वाले प्लान के साथ 56 दिन की वैलिडिटी ऑफर की जाती है। यानी 1 रुपया कम देकर भी ग्राहकों को 28 दिन की ज्यादा वैलिडिटी मिल रही है।