बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को पार्टी पदाधिकारियों से कहा कि देश में कोविड-19 के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी को देखते हुए ‘अपना बूथ कोरोना मुक्त’ अभियान चलाएं। बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों और इसकी राज्य इकाई के प्रमुखों को ऑनलाइन संबोधित करते हुए नड्डा ने राज्य इकाइयों से कहा कि सहायता डेस्क बनाएं और लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी करें। उन्होंने कहा कि उन्हें कोविड-19 से पीड़ित रोगियों को अस्पतालों में भर्ती कराने के उपाय करने चाहिए। पार्टी की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक, उन्होंने कहा कि भाजपा सदस्यों को मास्क और सैनिटाइजर बांटना चाहिए और प्लाज्मा दान करने के लिए स्थानीय प्रशासन के साथ समन्वय करना चाहिए।

बयान में कहा गया है कि पार्टी इकाइयों को सफाई अभियान जैसे एहतियाती कदम उठाने चाहिए और कोविड-19 के दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए जागरूकता फैलाने वाला अभियान चलाना चाहिए। नड्डा ने कहा कि देश भर में पार्टी सदस्यों को इन उपायों को महामारी को कम करने की खातिर करना चाहिए।

वहीं दूसरी तरफ भारत में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा मामलों की बात करें तो 24 घंटे में कोरोना के 2,61,500 नए मामले सामने आए हैं वहीं 24 घंटे में हुए 1,501 लोगों की मौत के साथ, मामलों की कुल संख्या 1,47,88,109 हो गई है। जबकि एक्टिव मामलों की संख्या 18,01,316 दर्ज की गई। जो कुल संक्रमित केस का 12.18 फीसदी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पांच राज्यों महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और केरल से भारत के कुल एक्टिव केस का 65.02 फीसदी है। वहीं रविवार को एक दिन संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें (1,501) दर्ज की गई। बढ़ते केस को देखते हुए बिहार सरकार ने भी 15 मई तक नाइट कर्फ्यू (रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक) लगाया है।