बॉलीवुड फिल्में और भारतीय टीवी शो पाकिस्तान में बेहद पसंद किए जाते हैं, हालांकि अब इनपर बैन लगा दिया गया है। इसके बावजूद भी यहां पाइरेटेड कॉपीज के जरिए बॉलीवुड फिल्में देखी जा रही हैं। इसी बीच अब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने बॉलीवुड फिल्मों और भारतीय टीवी शोज को अश्लील बता डाला है। 

दरअसल, रमजान के महीने में पाकिस्तान के सरकारी चैनल पीटीवी ने तुर्की का एक सीरियल दिरिलिरू एर्तुगरल शुरू किया है। इमरान ने कहा है कि हॉलीवुड या बॉलीवुड जैसे तीसरी पार्टी के कार्यक्रमों के बजाय ऐसे टीवी प्रोग्राम के जरिए युवा इस्लामिक इतिहास, मूल्यों और संस्कृति के बारे में सीखेंगे। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड और हॉलीवुड से विदेशी संस्कृति को ही बढ़ावा मिलता है।

बोले, हमारे युवाओं पर पड़ रहा बुरा असर

इमरान यही नहीं रुके। उन्होंने बॉलीवुड पर हॉलीवुड की कॉपी करने के भी आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड फिल्मों और शोज में अश्लीलता दिखाई देती है। इस अश्लीलता का हमारे युवाओं पर बुरा असर पड़ रहा है और वे सेक्स क्राइम की ओर बढ़़ रहे हैं। गौरतलब है कि अपने क्रिकेट कॅरियर के दौरान इमरान खान बॉलीवुड फिल्मों के दीवाने थे। इतना ही नहीं कई बॉलीवुड सेलेब्स से उनकी गहरी दोस्ती भी थी।