कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है कि लखीमपुर खीरी (lakhimpur Kheri violence) में किसानों को कुलचने की घटना को लेकर जो ताजा तथ्य सामने आये हैं उनके मद्देनजर गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा (Ajay Mishra) से तत्काल इस्तीफा लिया जाना चाहिए। 

गांधी ने लखीमपुर खीरी (lakhimpur Kheri violence) मामले में लोकसभा में चर्चा कराने की मांग खारिज होने पर हुए हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद संसद भवन परिसर में पत्रकारों से कहा कि अब लखीमपुर खीरी  मामले में स्थिति साफ हो गई है इसलिए केंद्रीय मंत्री को इस्तीफा (Immediately sack Ajay Mishra) देना चाहिए और इस मुद्दे पर विपक्ष की मांग मानते हुए संसद में चर्चा कराई जानी चाहिए। 

इस संबंध में पूछे गये सवाल पर उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी लखीमपुर खीरी (lakhimpur Kheri violence) मामले में सदन में चर्चा चाहती है और इस बारे में वह भी अपनी बात रखना चाहते हैं लेकिन सरकार बोलने की अनुमति नहीं दे रही है इसलिए सदन की कार्यवाही बाधित हो रही है। उन्होंने कहा हमने कहा कि ये निर्णय आया है और उनके जो मंत्री हैं, उसमें वह सम्मिलत हैं, तो हमने कहा कि कम से कम चर्चा की अनुमति दी जानी चाहिए, मगर वे चर्चा नहीं करना चाहते। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय टेनी को इस्तीफा देना चाहिए।