मौसम विभाग (IMD) के ने उत्तर प्रदेश और हरियाणा को लेकर अलर्ट जारी किया है कि यहां के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जबकि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम शुष्क रहेगा।

मौसम विभाग ने यूपी के लखनऊ सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में 07 अक्टूबर तक हल्की से मध्यम बारिश होने को लेकर अलर्ट जारी किया हे। इसके बाद बारिश पर लगभग विराम लग जाएगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 2 दिन बादलों की आवाजाही के बीच लखनऊ, बलिया, वाराणसी, बहराइच, सुलतानपुर, अमेठी, अयोध्या, बांदा, प्रयागराज सहित कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

स्काईमेट के अनुसार चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर है। यह समुद्र तल से 5.8 किमी ऊपर तक फैला हुआ है। वहीं, गंभीर चक्रवात शाहीन ओमान की खाड़ी और इससे सटे पूर्वोत्तर अरब सागर के ऊपर बना हुआ है। इसके धीरे-धीरे कमजोर होने की संभावना है। यह 4 अक्टूबर को ओमान तट को एक चक्रवाती तूफान के रूप में पार कर सकता है।

स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटे में केरल और आंतरिक तमिलनाडु के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। वहीं, गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, विदर्भ, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा और लक्षद्वीप में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।