भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 25 जनवरी तक  देश के कई राज्यों में बारिश की भविष्यवाणी (rain forecast) की, जबकि उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान और मध्य प्रदेश में घना कोहरा छाया रहेगा। वहीं उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटों तक शीतलहर का दौर जारी रहेगा।

आईएमडी (IMD) ने अपने दैनिक मौसम अपडेट में 22 और 23 जनवरी के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश (rain forecast) और बर्फबारी की भविष्याणी की है।  वहीं आज पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में बारिश हो सकती है। इसके बाद 22 और 23 जनवरी को तेज बारिश के आसार बन रहे हैं। वहीं 21 से 22 जनवरी के बीच राजस्थान (Rajasthan rain forecast), 22-24 जनवरी के दौरान छत्तीसगढ़ और 22-23 जनवरी को मध्य प्रदेश में छिटपुट वर्षा की संभावना है। वहीं 22 जनवरी को उत्तरी पंजाब और हरियाणा में अलग-अलग भारी बारिश हो सकती है।

इसके साथ ही 22 से 24 जनवरी यानी तीन दिनों तक बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम (Sikkim rain forecast) में भारी बारिश के आसार हैं। 21 और 22 तारीख को पश्चिम मध्य प्रदेश और राजस्थान में, 22 जनवरी को हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश में, 22 और 23 तारीख को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश (UP rain forecast), बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और 23 जनवरी, 2022 को झारखंड, छत्तीसगढ़ और गंगीय पश्चिम बंगाल में बिजली के साथ ओले गिरने की संभावना है।