मौसम विभाग ने दक्षिण भारत के तीन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण भारत के राज्य लगातार भारी बारिश की चपेट में हैं और आने वाले तीन से चार दिनों में तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है। 

ये भी पढ़ेंः Gujarat elections से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, दिग्गज नेता जय नारायण व्यास का इस्तीफा


आईएमडी ने कहा है कि अगले 3 दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल और केरल में भारी बारिश जारी रहने की संभावना है और निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को अलर्ट रहना चाहिए। मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 4 नवंबर से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और 5 नवंबर से आसपास के मैदानी इलाकों को प्रभावित करने की संभावना है। इस कारण से मौसम संबंधी गतिविधियों में बदलाव देखने को मिल सकता है। 

ये भी पढ़ेंः यूक्रेन के चिड़ियाघरों में जानवरों को मारकर खा रहे भूखे रूसी सैनिक, रिपोर्ट में हुआ सनसनीखेज खुलासा


IMD के मुताबिक केरल, माहे, तमिलनाडु पुडुचेरी और कराईकल में शुक्रवार को बारिश हो सकती है, वहीं केरल में भी अलग-अलग जगह पर भारी बारिश होने की आशंका है। मौसम विज्ञान केंद्र ने यह भी कहा है कि तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल और केरल और माहे में 03-07 नवंबर 2022 के दौरान कहीं भारी बारिश, आंधी, मध्यम वर्षा जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश के कई इलाके प्रभावित हो सकते हैं। उत्तराखंड में 6 और 7 नवंबर के बीच हल्की से मध्यम वर्षा बारिश हो सकती है, वहीं कुछ स्थानों पर बर्फबारी की भी भविष्यवाणी की गई है। आईएमडी ने कहा ने 05-07 नवंबर के दौरान पंजाब में अलग-अलग हल्की और मध्यम वर्षा होने और 06 नवंबर 2022 को कश्मीर घाटी में भारी बर्फबारी की भी संभावना जताई है।