IMD ने अलर्ट जारी किया है कि जाता हुआ मानसून तगड़ा झटका देने वाला है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार मौसम (Weather) में तेजी से बदलाव हो रहा है जिसके चलते रात में तापमान में गिरावट जारी है। लेकिन अगले 2 दिन में देश के कई राज्‍यों में भारी बारिश की होने का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार देश के प्रायद्वीप हिस्से में भारी बारिश (Heavy Rain) का होने का अनुमान है। IMD के ने कहा है कि पूर्व मध्य अरब सागर (Arabian Sea) के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण (Cyclonic Circulation) बना हुआ है चलते ऐसा होना संभव है। अब अगले 5 दिनों तक दक्षिण भारत और अगले 2 दिन में महाराष्‍ट्र में कहीं-कहीं भारी से मध्‍यम बारिश का अनुमान है। आईएमडी के अनुसार आज केरल में भारी बारिश हो सकती है।


यह भी पढ़ें—  कश्मीर में आतंकियों के बुरे दिन हुए शुरु, सेना ने जैश ए मोहम्‍मद के टॉप कमांडर को मौत की नींद सुलाया


मौसम विभाग ने कहा है कि चक्रवाती (Cyclone) परिसंचरण पूर्व मध्य अरब सागर के ऊपर बना हुआ है। इसके चलते अगले 24 घंटे में उसी क्षेत्र में निम्‍न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना जताई गई है। देश के कई हिस्‍सों में अगले 24 घंटे में 20 सेमी से अधिक बारिश होने की संभावना है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में 40-50 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी और बारिश होगी।

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार केरल समेत कर्नाटक और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में अभी और बारिश जारी है। कर्नाटक के तटीय इलाकों में 11 से 13 अक्तूबर तक और उत्तरी हिस्से में 12 और 13 अक्तूबर तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।