भारत के कई राज्यों एक ओर जहां ठंड (Winter) बढ़ रही है, वहीं दूसरी तरफ कई राज्यों में बारिश (Rain) का कहर भी जारी है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने चेतावनी दी है कि अगले 4-5 दिन बारिश होगी। कुछ इलाकों में धुंध (Fog) छाई रहेगी। पहाड़ी इलाकों में भी बर्फबारी (Snowfall) की संभावना है।

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, वेस्टर्न डिस्टरबेंस (Western Disturbance) की वजह से बारिश (Rainfall) होने वाली है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर 13 दिसंबर को पश्चिमी हिमालय के क्षेत्र (Western Himalayan Region) में देखने को मिलेगा। इस वजह से बारिश और बर्फबारी हो सकती है। जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir), लद्दाख (Ladakh), गिलगिट-बाल्टिस्तान (Gilgit-Baltistan), मुजफ्फराबाद (Muzaffarabad) और हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में वेस्टर्न डिस्टरबेंस का प्रभाव 13 से 15 दिसंबर के बीच दिखेगा।

दक्षिण भारत (South India) में भी बारिश का प्रकोप दिख सकता है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh), रायलसीमा (Rayalaseema), साउथ कर्नाटक (South Karnataka), तमिलनाडु (Tamilnadu) और केरल (Kerala) में अगले 4-5 दिन में बारिश होगी।
वहीं, धुंध का असर भी भारत के कुछ इलाकों में देखने को मिलेगा। भारत के उत्तर-पश्चिमी भाग और ओडिशा में सुबह के समय 2-3 घंटे तक लोगों को धुंध का सामना करना पड़ सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक, 15 दिसंबर को कश्मीर घाटी के ऊपरी इलाकों में हल्की बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश अनुमान है, लेकिन तब तक मौसम साफ रहेगा। आसमान साफ रहने से रात का तापमान और नीचे गिरने की आशंका है। आने वाले कुछ दिनों तक कड़ाके की ठंड रह सकती है।