मौसम विभाग के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। आईएमडी ने दिल्ली में हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया था। अब रविवार के लिए आकाश में बादल छाए रहने और गरज का पूर्वानुमान जताया गया है।

मौसम वैज्ञानिकों ने रविवार के लिए ग्रीन अलर्ट और सोमवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। ग्रीन अलर्ट का मतलब सब कुछ ठीक रहने से है। वहीं, येलो अलर्ट खराब मौसम और जनजीवन प्रभावित होने की आशंका का सूचक है। आज अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 34 और 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है।

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, विदर्भ, मराठवाड़ा और आंतरिक कर्नाटक में फिर से हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल में एक या दो तेज बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

पंजाब, हरियाणा, गुजरात, राजस्थान, तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। कच्छ, तमिलनाडु और दिल्ली और एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश संभव है।

उत्तर प्रदेश में पांच सितंबर को राज्य में अलग-अलग स्थानों पर बिजली की गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है, जबकि छह सितंबर को राज्य में कई जगहों पर बारिश/गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शनिवार को कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई और गरज के साथ बौछारें पड़ीं।

वहीं गोवा में पहले से ही कई दिनों से भारी बारिश और तेज हवा चल रही है। चक्रवात तौकते के कारण राज्य में संपत्ति का काफी नुकसान हुआ था। एक अनुमान के अनुसार, राज्य में 148 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। गोवा में अगले 48 घंटों में भारी बारिश को लेकर भारतीय मौसम विभाग की ओर से चेतावनी जारी की गई है। इसके मद्देनजर गोवा प्रशासन को हाई अलर्ट पर रखा गया है।