उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है, जबकि मैदानी इलाकों में भीषण बारिश (Heavy Rainfall) जारी है। केरल में हो रही भारी बारिश की वजह से 10 बांधों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल, तमिलनाडु, पुडुचेरी, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और तेलंगाना में जमकर बारिश हुई है। अब अगले 24 घंटों में बिहार-उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड सहित 20 राज्यों में बारिश होने की संभावना है।


यह भी पढ़ें— सिर्फ बिस्तर पर सोने की नौकरी दे रही ये कंपनी, सैलरी 25 लाख रुपये, यहां करें आवेदन


हिमाचल और कश्मीर के उच्च इलाकों में हो रही बर्फबारी (snowfall) ने ठंड बढ़ गई है। उत्तराखंड में 48 घंटे के अंदर तापमान में 12 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट हुई है।

दिल्ली में 2 दिन हुई बारिश से अधिकतम तापमान नौ डिग्री तक गिर गया है। हालांकि दिल्ली में अब ज्यादा बारिश की संभावना नहीं है, लेकिन ठंड अब धीरे-धीरे और बढ़ेगी।

मौसम विभाग के अनुसार देश के कम से कम 20 राज्यों में अगले कुछ दिन भारी बारिश (heavy rain) की आशंका है। मध्यप्रदेश और पश्चिम बंगाल में दो कम दबाव के क्षेत्र बने हुए हैं।

अगले 24 घंटों के दौरान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी और मध्य भागों, पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, सिक्किम, असम, मेघालय, तटीय ओडिशा, झारखंड के कुछ हिस्सों और मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

बिहार (rain in bihar) में 20 अक्टूबर और 21 अक्टूबर को बारिश की संभावना है। आज और कल बिहार में बेमौसम भारी बारिश की संभावना है। अररिया, पूर्णिया, किशनगंज, भागलपुर, कटिहार सहित कुछ जिलों में बारिश होगी।