इस समय उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है जिसके चलते जन—जीवन प्रभावित हो रहा है। ऐसे में अब भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया है कि आने वाले दिनों में बादल छाए रहेंगे और ठंड और अधिक बढ़ेगी। आईएमडी के अनुसार 21 जनवरी से 23 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में सुबह और रात के समय कोहरा छाया रहेगा।

आईएमडी के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से अगले 3 दिन तक दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है। इससे न्यूनतम तापमान में वृद्धि होगी और बर्फीली हवाओं से राहत मिलेगी।
वहीं, बात कश्मीर के बारे में की जाए तो यहां बर्फीली हवाओं से जनजीवन प्रभावित है। इस सप्ताह के अंत में यहां हल्की बारिश और हिमपात हो सकते हैं। वहीं, 22 और 23 जनवरी को हल्की बारिश और हिमपात की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 18 व न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता की वजह से 21 से 23 जनवरी तक दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश होगी। विभाग ने 22 जनवरी के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।