IIT गांधीनगर (IITGN) 23 अक्टूबर, 2021 को शाम 6 बजे संभावित बीटेक छात्रों के लिए एक लाइव जेईई ओपन हाउस (Live JEE Open House) की मेजबानी करने के लिए तैयार है। वर्चुअल इंटरेक्टिव इवेंट का उद्देश्य जेईई (Advanced) योग्य छात्रों और उनके माता-पिता को IIT में विभिन्न इंजीनियरिंग शाखाओं, विभिन्न कैरियर के अवसरों के बारे में मार्गदर्शन करना है, और उन्हें सूचित विकल्प बनाने के लिए IIT प्रणाली को बेहतर ढंग से समझने में मदद करना है।
IITGN JEE ओपन हाउस इवेंट में विभिन्न सत्र शामिल हैं। IITGN के एक बयान में कहा गया है कि प्रतिभागी IIT में स्नातक शिक्षा से संबंधित अपने प्रश्नों और शंकाओं पर प्रत्यक्ष मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं। दुनिया भर के छात्र और उनके माता-पिता इस सत्र में IITGN ओपन हाउस वेबपेज के माध्यम से मुफ्त में भाग ले सकते हैं:-
https: //iitgn.ac.in/openhouse
उन्हें भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान गांधीनगर (IITGN) के मूल्यों और संस्कृति, नवीन पाठ्यक्रम, डबल प्रमुख और दोहरी डिग्री कार्यक्रमों, शाखा परिवर्तन के लिए उदार नीति, स्नातक अनुसंधान के अवसरों, बुनियादी ढांचे और छात्र सहायता के बारे में अधिक जानकारी मिलेगी। छात्रों को भी जानकारी मिलेगी।
इसके अलावा, यदि जेईई-एडवांस्ड रैंक (JEE-Advanced Rank) 1000 या बेहतर (सामान्य रैंक सूची के अनुसार) वाले छात्र IITGN में शामिल होते हैं, तो संस्थान उन्हें IITGN में उनके स्नातक कार्यक्रम के सभी चार वर्षों के लिए संपूर्ण शिक्षण शुल्क के बराबर छात्रवृत्ति प्रदान करेगा। IITGN जेईई ओपन हाउस के अनूठे पहलुओं के बारे में बताते हुए, प्रोफेसर कबीर जसुजा, अकादमिक मामलों के डीन, IITGN ने कहा, “हर साल की तरह, IITGN ने IIT के इच्छुक छात्रों और उनके माता-पिता तक पहुँचने के लिए JEE ओपन हाउस के आयोजन की पहल की है। उन्हें उपलब्ध विभिन्न अवसरों और संभावनाओं के बारे में गहरी अंतर्दृष्टि प्रदान करें।"