भारत में त्यौहारी सीजन की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में कई कंपनी कंस्टमर्स को जबरदस्त ऑफर दे रही है। हालांकि, कई बार इन सेल के दौरान कुछ हैरान करने वाली घटनाएं भी घटित हो जाती हैं। ऐसा ही कुछ एक शख्स के साथ हुआ। दरअसल एक शख्स ने ऑनलाइन लैपटॉप मंगवाया था, लेकिन जब उन्हें ऑर्डर डिलीवर हुआ तो उसके अंदर घड़ी साबुन की कुछ टिकिया निकली। जब उन्होंने इसकी शिकायत की, तो कंपनी ने अपनी 'नो रिर्टन पॉलिसी' का हवाला देते हुए इस मामले में कुछ भी करने से इनकार कर दिया।

ये भी पढ़ेंः बैंक क्यों मांगता है कैंसल चेक, जानिए कहां-कहां होता है इसका इस्तेमाल

आईआईएम अहमदाबाद अंडरग्रेजुएट  यशस्वी शर्मा ने लैपटॉप का ऑर्डर बिग बिलियन डेज सेल के दौरान दिया। इसमें कहा गया कि ग्राहक ने अपने पिता के लिए इस लैपटॉप का ऑर्डर दिया था, लेकिन जब डिलीवरी की गई तो लैपटॉप की जगह फ्लिपकार्ट से घड़ी डिटर्जेंट के पैक प्राप्त हुए। जब यशस्वी ने इस बात की शिकायत फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर से की, तो कंपनी ने अपनी गलती मानने से ही इनकार कर दिया। यशस्वी ने कहा कि उनके पास लैपटॉप की जगह घड़ी साबुन की डिलीवरी का सीसीटीवी सबूत भी है लेकिन बावजूद कंपनी की ओर से इनकार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः आज जारी हो चुके हैं पेट्रोल और डीजल के दाम, कीमत जानने के लिए यहां क्लिक करें


यशस्वी ने बताया कि डिलीवरी बॉय से पैकेज लेते समय उनके पिता से भी गलती हुई। क्योंकि उन्हें Open Box डिलीवरी की सुविधा के बारे में पता नहीं था। बता दें, ओपन बॉक्स डिलीवरी के तहत ग्राहक को डिलीवरी एजेंट के सामने पैकेज खोलकर देख लेना होता है और संतुष्ट होने के बाद ओटीपी बताना होता है, लेकिन उनके पिता ने यह मान लिया था कि पैकेज मिलने पर ओटीपी दिया जाना था, जो कि अधिकांश प्रीपेड डिलीवरी के मामले में होता है।