बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल को इंटरनेशनल इंडियन फिल्म अकेडमी (आईफा) अवाड्र्स 2022 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और कृति सेनन को बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड दिया गया है। आइफा अवाड्र्स 2022 ने धमाके के साथ वापसी की। इस बार 22वें संस्करण का आयोजन अबू धाबी में किया गया है। 

ये भी पढ़ेंः दुनिया में फिर मची खलबली, इस रहस्यमयी देश ने फिर दागी खतरनाक बैलिस्टिक मिसाइल


इस समारोह में सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी स्टारर ‘शेरशाह’ की धूम रही। इसे बेस्ट फिल्म चुना गया। ‘सरदार उधम’ के लिए विक्की कौशल को बेस्ट एक्टर और ‘मिमी’ के लिए कृति सेनन को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। शेरशाह के लिए विष्णु वर्धन को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड दिया गया। ‘बंटी और बबली 2’ के लिए शरवरी वाघ को बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड मिला। वहीं सई तमहांकर ने ‘मिमी’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर फीमेल का अवॉर्ड जीता। 

ये भी पढ़ेंः श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले के जुड़े एक वादी को मिली जान से मारने की धमकी


‘लूडो’ के लिए पंकज त्रिपाठी को बेस्ट एक्टर सपोर्टिंग मेल अवॉर्ड मिला। अहान शेट्टी को फिल्म ‘तड़प’ के लिए बेस्ट मेल डेब्यू का अवॉर्ड मिला। अनुराग बसु को फिल्म ‘लूडो’ के लिए बेस्ट ऑरिजनल स्टोरी का अवॉर्ड मिला। ‘83’ फिल्म के लिए कबीर खान, संजय पूरन सिंह चौहान को बेस्ट स्टोरी अडॉप्टेड का अवॉर्ड मिला। बेस्ट प्लेबैक सिंगर (मेल) जुबिन नौटियाल, फिल्म शेरशाह के गाना रातां लम्बियां के लिये दिया गया। वहीं बेस्ट प्लेबैक सिंगर (फीमेल) असीस कौर, रातां म्बियां, शेरशाह, बेस्ट लिरिक्स कौसर मुनीर को फिल्म 83 के गाने लहरा दो के लिए दिया गया। बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर अवॉर्ड ‘अतरंगी रे’ के लिए ए आर रहमान और ‘शेरशाह’ के लिए तनिष्क बागची, जसलीन रॉयल, जावेद-मोहसिन, बी प्राक, जानी को मिला।