इस मौसम में बाल झड़ने की बहुत शिकायते मिल रही है। हर औरतें ही नहीं पुरुष भी बाल झड़ने से परेशान है। इसके लिए कई तरह की दवाईयों का सेवन कर रहे हैं लेकिन कोई असर नहीं हो रहा है। बाल झड़ने से गंजेपन की फीलिंग सी आ रही है। आप भी इस खतरनाक बीमारी से ग्रसित हैं तो दवाइयों से दूर बनाए और नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करें। बाल झड़ने और दोमुंहे बालों की समस्या सबसे ज्यादा देखने को मिल रही है।




एलोवेरा

एलोवेरा बालों के लिए सबसे अच्छा है और बालों के लिए ही नहीं बल्कि त्वचा के लिए भी सबसे अच्छा माना गया है। बालों के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल हेयर मास्क के तौर पर किया जाता हैं। बता दें कि सबसे पहले बालों को साफ कर एलोवेरा जेल को स्कैल्प पर लगाकर छोड़ दें। करीब एक घंटे बाद शैंपू से इसे धो लें। ये आपके डैमेज बालों को ठीक तो करता ही है, साथ ही ड्राई हेयर को सिल्की और चमकदार बनाने में मददगार साबित होता है।



नारियल तेल

बालों के लिए और त्वचा के लिए नारियल तेल सबसे बेस्ट हैं। इसका इस्तेमाल कई तरीकों से किया जा सकता है। आप सूखे गोले का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा, गोले के पानी को एनर्जी ड्रिंक के तौर पर भी पी सकते हैं। साथ ही इसके ऑयल का बालों को बेहतर बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। बालों को मजबूती प्रदान करने में ये बेहद कारगर माना गया है।