देश में कोरोना संक्रमण वायरस की इस समय खतरनाक लहर चल रही है। इस कोरोना संकट के बीच कई नुस्खे सोशल मीडिया में देखने को मिलते हैं। कई लोग वायरस से छुटकारा पाने के लिए विचित्र और अवैज्ञानिक उपाय कर रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स लोगों को कोरोना से खुद को बचाने के लिए शराब और गांजा पीने की सलाह दे रहा है।

इस वीडियो को भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी रूपिन शर्मा ने ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए हैशटैग #Gyaani के साथ लिखा- ''उनकी भी सुनिए।''

हाल ही में एक और वीडियो वायरल हुआ था जिसमें दिल्ली में एक बुजुर्ग महिला ने दवा की जगह शराब पीने की वकालत की थी। वायरल वीडियो में डॉली के रूप में पहचानी गई महिला ने कहा कि कोई भी टीका कभी भी शराब से मेल नहीं खा सकता है क्योंकि केवल शराब ही असली इलाज है। उसने यह भी दावा किया कि वह 35 साल से पी रही है और उसे कभी किसी दवा की जरूरत नहीं पड़ी।

आपको बता दें कि इन चीजों का कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इसलिए डॉक्टर की सलाह के बिना कोई भी दवा नहीं लें। शराब की लत का असर आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली पर हो सकता है। मारिजुआना यानी गांजे के साथ भी ऐसा ही है।