हम हिंदुस्तानी लोग खाने के बेहद शौकीन होते हैं। खासकर रोड साइड फूड का अपना अलग हीं मजा होता है। कुछ लोग तो ऐसे भी होते हैं जो सिर्फ अलग-अलग खाने के स्वाद को चखने के लिए एक –दूसरे शहरों में भी ट्रैवल करते हैं। इसलिए आज हम खाने के शौकीनों के लिए बता रहे हैं कुछ शहरों के खास डिश जो आपके मुंह में पानी ला देगा। 

मुंबई - सपनों की इस नगरी का सबसे सस्ता और बेहतरीन स्वाद से भरपूर वड़ापाव हर किसी की खास पसंद है. साथ हीं मराठा क्यूज़ीन और पारसी क्यूज़ीन के लिए भी ये जगह काफी मशहूर है. इसके अलावा नल्ली निहारी, बोटी कबाब और पानी पुरी हर किसी का पसंदीता है।

कोलकाता - गोलगप्पा, बिरयानी और चिकन रोल्स के लिए कोलकाता काफी मशहूर है. दोस्तों बता दें कि रोल्स के मामले में कोलकाता से बढ़िया दूसरा कोई शहर नहीं. इसलिए अगर कभी भी आप कोलकाता जाएं तो  रोल्स का लुत्फ जरूरत उठाएं। 

लखनऊ -नवाबों का ये शहर अपने अवधि खाने के लिए काफी मशहूर है. यहां आपको बेहद लज़ीज़ पराठा, बूरा, टुंडे, गोलगप्पा और लाजवाब बिरयानी खाने को मिलेंगे. जिसे आप कभी भी भूल नहीं पाएंगे। 

हैदराबाद -चारमीनार के लिए फेमस हैदराबाद में आप टरकिश, अरेबिक और मुगलई खाने का लुत्फ उठा सकते हैं. साथ हीं हैदराबादी बिरयानी, कच्चे गोश्त की बिरयानी और कराची बिस्किट आपके मुंह में पानी लाने के लिए काफी है। 

दिल्ली - वैसे तो दिलवालों के इस शहर में खाने के लिए काफी कुछ है. लेकिन यहां के छोले भटूरे, मुरादाबादी बिरयानी, राजमा चावल और छोले कुलछे काफी मशहूर है.

इस तरह हर शहर  की अपनी एक अलग खासियत है जो लोगो को अपनी ओर आकर्षित करती है।