नई दिल्ली। अगर आप भी अपने स्मार्टफोन की स्लो स्पीड से परेशान हैं तो आप कुछ टिप्स अपना कर अपने स्मार्टफोन की स्पीड बढ़ा सकते हैं इसके लिए आपको कुछ टिप्स अपनाने होंगे। ज्यादातर लोग फोट पर कुछ ज्यादा ही एक्टिविटीज करने लगते हैं ऐसे में इसकी प्रोसेसिंग पर दबाव काफी ज्यादा बढ़ जाता है। ऐसे में प्रोसेसर को ज्यादा मशक्कत करनी पड़ती है और यह दबाव जब हद से बढ़ जाता है तब स्मार्टफोन में हैंगिंग की समस्या आने लगती है। 

बंद कर दें बैकग्राउंड के सारे ऐप्स

अगर आप स्मार्टफोन के बैकग्राउंड में कई सारे ऐप्स खोल कर रखते हैं तो यह आपके स्मार्टफोन को स्लो कर सकता है। ऐसे में जब आप एक ऐप इस्तेमाल कर रहे होते हैं तो बैकग्राउंड में खुले हुए अन्य एप्स को पूरी तरह से बंद कर दे। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे और स्पीड भी काफी तेज हो जाएगी।

अनवांटेड एप्स करें डिलीट

अगर आपके स्मार्टफोन में ऐसे ऐप्स हैं जिसका इस्तेमाल आप नहीं करते हैं और वह समार्टफोन के लिए भी उपयोगी नहीं है तो आप इसे अनइनस्टॉल कर सकते हैं इससे फोन की मेमोरी बढ़ जाएगी और जिससे स्पीड बढ़ जाएगी। 


जंक फाइल्स करें क्लीन

आपके स्मार्टफोन में काफी सारी जंक फाइल्स जमा हो जाती हैं। और अगर आप इन्हें डिलीट ना करे तो यह आपके स्मार्टफोन में जमा होती जाती हैं और फिर प्रोसेसर पर दबाव डालने लगती हैं जिसके बाद आपके स्मार्टफोन की स्पीड काफी स्लो हो जाती है। इसलिए इसे रेगुलर बेसिस पर डिलीट करते रहें तो स्मार्ट फोन की स्पीड भी अच्छी रहेगी।