अगर आपके पास भी राशन कार्ड है तो राज्य सरकार की ओर से आपको 4000 रुपये दिया जाएगा।  दरअसल, तमिलनाडु सरकार ने ये राशि देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद एमके स्टालिन ने राशनकार्ड धारकों को ये राशि ट्रांसफर करने की बात कही थी।  कोरोना राहत पैकेज के तौर पर यह राशि नगद दी जा रही है। 

आपको बता दें सीएम ने राहत पैकेज के तौर पर ये राशि देने के लिए हस्ताक्षर किए थे।  इसके साथ ही कहा था कि ये राशि नगद दी जाएगी।  इसमें से पहली किस्त मई महीने में जारी की जानी थी।  इसके अलावा दूसरी किस्त भी लाभार्थियों को जल्द ही दी जाएगी। 

मुफ्त इलाज का भी किया ऐलानसीएम की इस घोषणा से राज्य के 2.7 करोड़ लोगों को फायदा मिलेगा।  असके अलावा, मुख्यमंत्री स्टालिन ने घोषणा की थी कि राज्य के सभी कोरोना मरीजों को राज्य कर्मचारी बीमा योजना के तहत मुफ्त इलाज किया जाएगा. वहीं, पिछले साल सरकार ने 2,500 रुपये की मदद की थी। 

इसके अलावा तमिलनाडु सरकार ने पिछले साल दिसबर माह में पोंगल उत्सव की खुशी में ये 2500 रुपये कैश बांटने का ऐलान किया था।  बता दें कि मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने चावल लेने के लिए सभी कार्डधारकों को 2500 रुपए नकद देने की घोषणा की थी।  इसके अलावा एक किलो चावल, चीनी और एक गन्ना भी मुफ्त दिया गया था। 

आपको बता दें AIADMK सरकार ने 2014 में राज्य के लोगों के लिए 1 किलो चावल और 1 किलो चीनी के साथ 100 रुपए देने की शुरुआत की थी. 2018 में इस राशि को बढ़ाकर 1000 रुपए कर दिया और अब मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने इसे बढ़ाकर 2,500 रुपए कर दिया है।