दिल्ली के गाजीपुर इलाके में शुक्रवार सुबह एक संदिग्ध बैग मिला, जिससे इलाके में दहशत फैल गई है। यह संदिग्ध बैग गाजीपुर फूल बाजार (Delhi Ghazipur Flower Market) में मिला है। जानकारी मिलते ही पुलिस, बम निरोधी दस्ता और दमकल की कई गाडिय़ां मौके पर पहुंची हैं। जांच करने पर पुलिस को बैग से आईईडी विस्फोटक (IED found at Delhi) मिला है। 

बम को निष्क्रिय किया गया

बता दें कि गाजीपुर फूल मंडी (Ghazipur Flower Market) में लावारिस बैग मिलने की सूचना पुलिस को सुबह करीब 10.30 पर मिली थी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के इलाके को खाली करवा लिया। घटना की गंभीरता को देखते हुए एनएसजी (NSG) मौके पर पहुंची और फिर जेसीबी को बुलाया गया। यहां एक गहरा गड्ढा खोदकर बम को निष्क्रिय (IED found at Delhi) किए जाने की खबर सामने आ रही है। इस मामले की जांच अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम कर रही है, ऐसी भी जानकारी है। हालांकि अभी तक इसे लेकर दिल्ली पुलिस ने आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

रोहिणी कोर्ट में हुआ था धमाका

गौरतलब है कि इससे पहले भी दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में बम धमाका (bomb blast in rohini court) हुआ था। ये धमाका 9 दिसंबर को किया गया था। इस मामले में पुलिस ने एक साइंटिस्ट को गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक ये लो इंटेसिटी बम ब्लास्ट था, एक तरह का क्रूड बम था। पुलिस को मौके से आईईडी, एक्सप्लोसिव और एक टिफिननुमा चीज मिली थी। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, 102 रूम नंबर कोर्ट में जो धमाका हुआ, वो लैपटॉप बैग में रखे टीन के बॉक्स में हुआ। धमाके के बाद डब्बा फट गया और कोर्ट रूम में उसका पार्ट बिखरा हुआ मिला। इसके अलावा जिस बैग में ब्लास्ट हुआ उसमें कुछ बैटरी और वायर भी था।