बैंक में एफडी कराने पर भी अब ऑफर मिलने लगे हैं। इस ऑफर के तहत बैंक 1 लाख रुपये तक का फ्री हेल्थ इंश्योरेंस दे रहा है। आजकल बैंकों के पास जमा की कमी महसूस हो रही है। बैंक से कर्ज की डिमांड आ रही है, ऐसे में उन्हें कर्ज बांटने के लिए पैसों की जरूरत होती है। लेकिन यह पैसा अगर बैंक के जमाकर्ताओं से मिल जाए तो ज्यादा अच्छा रहता है। नहीं तो खुद कर्ज लेकर इस पैसे को फिर कर्ज के रूप में बांटते हैं।
लेकिन इस तरह पैसा जुटाकर कर्ज बांटना अच्छा नहीं माना जाता है। यही कारण है कि एक बैंक पर अच्छा ब्याज देने के साथ ही 1 लाख रुपये का हेल्थ इंश्योंरेस भी दे रहा है। बैंक को उम्मीद है कि हेल्थ इंश्योरेंस फ्री मिलने पर लोग ज्यादा ज्यादा से एफडी कराएंगे। इससे बैंक आपनी लाने बांटने की जरूरत पूरी कर सकेगा। यह ऑफर लेकर आईसीआईसीआई बैंक आया है।
इस तरह की एफडी कराने पर बैंक 6.9 फीसदी का ब्याज दे रहा है। लोगों को इस ऑफर का फायदा लेने के लिए 2 से 3 लाख रुपये की एफडी करानी होगी। इसके अलावा यह एफडी न्यूनतम 2 साल की जरूर होनी चाहिए। हालांकि लोग अगर चाहें तो इससे ज्यादा समय के लिए भी यह एफडी करा सकते हैं। इस स्कीम के तहत एफडी कराने पर 1 साल के 1 लाख रुपये तक का फ्री इंश्येारेंस दिया जाएगा। आईसीआईसीआई बैंक यह फ्री इंश्योरेंस आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के सहयोग से देगा।
इस फायदा लेने के लिए आपकी उम्र 18 साल से 50 साल के बीच की होनी चाहिए। यह बीमा आप चाहें तो 1 साल के बाद खुद प्रीमियम देकर रिन्यू करा सकते हैं। आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से मिलने वाले इस फ्री इंश्योरेंस प्लान में 33 बीामरियां कवर होंगी। यानी एफडी कराने वालें को इन 33 बीमारियों का फ्री इलाज मिलेगा। इन बीमारियों में अल्जाइमर, किडनी फेल्योर, लीवर की बीमारी, पार्किंसन, फेफड़े की बीमारी और कैंसर जैसी गंभीर बीमारियां कवर की गई हैं।

 
एफडी के साथ फ्री हेल्थ इंश्योंरेस प्लान का लाभ लेने के लिए बैंक की शाखा में जाया जा सकता है। वहीं अगर इस प्लान के बारे में और जानना चाहते हैं तो नीचे दिए लिंक को क्लिक कर सकते हैं।