अभी तक हमारी आकाशगंगा में धरती पर ही जीवन है और ग्रहों पर जीवन की खोज की जा रही है। अभी तक चांद और लाल ग्रह मतलब मंगल पर खोज की जा रही है। धरती पर इंसान बहुत ही आधुनिक हैं। इसी तरह से वैज्ञानिक खोज रहे हैं कि क्या दूसरे ग्रहों पर भी इंसान रहते हैं या नहीं। इन इंसानों को वैज्ञानिक ऐलियन के नाम से पुकारते हैं। माना जा रहा है कि ऐलियन इस ब्रह्माण्ड में है। वैज्ञानिक उनसे कन्केशन करने की कोशिश कर रहे है।


ऐलियन समुंद्र से आते हैं
वैज्ञानिकों का मानना है कि ऐलियन धरती पर आते हैं लेकिन कन्केशन में नहीं आते हैं। सबका मानना है कि ऐलियन अंतरिक्ष से ही आते हैं लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऐलियन समुंद्र से भी आते हैं। बता दें कि अमेरिका के खुफिया सरकारी अधिकारियों द्वारा यूएफओ और एलियंस को लेकर की गई समीक्षा रिपोर्ट लीक कर दी गई है। रिपोर्ट में पिछले 20 सालों में अमेरिकी नौसेना द्वारा आसमान में देखी गई अज्ञात वस्तुओं की 120 से अधिक घटनाओं का जिक्र है।
एलियन के विमान आते हैं, तो गायब कहां हो जाते हैं। क्या ये हाइपरसोनिक विमान हैं। इस पर कई तरह के शोध किए जा रहे हैं। लेकिन इन सबके बीच इंटरनेशनल कोएलिशन फॉर एक्स्ट्राटेरेस्ट्रियल रिसर्च (ICER) के उपाध्यक्ष गैरी हेसेल्टाइन ने दावा किया है कि एलियन अंतरिक्ष से नहीं, समंदर से आ रहे हैं। पूर्व पुलिस अधिकारी गैरी हेसेल्टाइन ने कहा कि यूएफओ को अक्सर पानी के अंदर और बाहर आते देखा जाता है। हो सकता है कि गहरे महासागरों और खाइयों में एलियन बेस हो सकते हैं।