चार बार की चैंपियन और खिताब की प्रबल दावेदान भारत ने अंडर-19 विश्व कप (ICC U-19 World Cup) से सुपर लीग क्वार्टर फाइनल में आयरलैंड (Ind Vs ayerlan) को एक तरफा मैच में 174 रनों से हरा दिया। खास बात यह है कि इस मैच में भारत के लिए टीम उतारना भी मुश्किल हो गया था, क्योंकि नियमित कप्तान यश धुल सहित छह खिलाडिय़ों के कोरोना से संक्रमित हो चुके थे। 

ब्रायन लारा स्टेडियम (Brian Lara Stadium) में बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम ने हरनूर सिंह (Harnoor Singh) के 88 और अंगक्रिश रघुवंशी (Angkrish Raghuvanshi) की 79 पारी के दम पर पांच विकेट पर 307 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। वहीं भारत ने विपक्षी टीम को 39 ओवर में महज 133 रनों पर समेट दिया। कप्तान यश धुल (Captain Yash Dhul) और उप कप्तान शेख रशीद के कोरोना संक्रमित हो जाने के बाद निशांत सिंधु ने टीम का नेतृत्व किया। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी (79) और हरनूर सिंह (88) ने 25.4 ओवर में पहले विकेट के लिए 164 रनों की साझेदारी कर शानदार तरीके भारतीय पारी की शुरुआत की। इस साझेदारी को जेमी फोर्ब्स ने समाप्त किया। रघुवंशी के 79 रन में दस चौके और दो छक्के शामिल थे। निशांत सिंधु (Nishant Sindhu) (36) और राजंगद बावा (42) ने तीसरे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी कर पारी को और मजबूत किया। दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज मुजामिल शेरजाद ने 79 रन देकर तीन विकेट लिए। 

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत काफी खराब रही। जैक डिक्सन (jack dixon) अपना खाता भी नहीं खोल पाए, वहीं लियाम डोहर्टी महज 18 रनों पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद आयरलैंड के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और एक बड़ी साझेदारी के लिए टीम तरसती रही। बता दें कि भारत ने अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की। पिछले शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को 45 रनों से हरा दिया।