सेंचुरियन टेस्ट (Centurion Test) में शतक बनाने वाले ओपनर लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) में 18 स्थान का फायदा हुआ है और वह वर्तमान में बल्लेबाजों की रैंकिंग में 31वें नंबर पर आ गए हैं। वहीं दूसरे भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank agarwal) और तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और जसप्रीत बुमराह को भी रैंकिंग में फायदा मिला है। 

पहली पारी में पंजा जड़कर मैच में कुल आठ विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अब गेंदबाजों की रैंकिंग में 17वें स्थान पर हैं। सेंचुरियन टेस्ट में पांच विकेट लेकर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने टॉप 10 में वापसी की और वह नौवें स्थान पर हैं। वहीं मयंक अग्रवाल को भी पहली पारी में 60 रन की पारी खेलने का लाभ हुआ और वह एक स्थान आगे बढ़कर 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। अजिंक्य रहाणे को भी 48 और 20 की पारी खेलने का लाभ मिला और वह दो स्थान ऊपर पहुंचकर 25वें स्थान पर आ गए। इसी मैच में आठ विकेट लेने वाले लुंगीसानी एनगिदी को 16 स्थान का फायदा हुआ है और वह गेंदबाजों की रैंकिंग में 30वें स्थान पर आ गए हैं। 

पहले टेस्ट में 52 और नाबाद 39 का स्कोर बनाने वाले दक्षिण अफ्रीकी उपकप्तान तेम्बा बवूमा (Vice Captain Temba Bavuma) को भी 16 स्थान का लाभ हुआ है और वह अब 39वें नंबर पर हैं। वहीं सात विकेट लेकर कैगिसो रबादा भी एक स्थान की बढ़ोतरी के साथ छठा स्थान हासिल किया है। डेब्यू करने वाले मार्को यानसन ने भी पांच विकेट लेकर 97वें स्थान से अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत की। दक्षिण अफ्ऱीकी कप्तान डीन एल्गर को भी 77 रन की पारी से दो स्थान का फायदा हुआ है और वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में 14वें स्थान पर हैं। बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन और गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस शीर्ष पर हैं।