आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 WC) में सोमवार को नामीबिया ने भारत को 133 रनों का लक्ष्य दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नामीबिया (ind vs namibia) की टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए। भारतीय गेंदबाजों की सधी हुई गेंदबाजी के कारण विरोधी टीम को बड़े स्कोर की तरफ बढऩे नहीं दिया। वहीं, टीम की ओर से डेविड विसे ने दो चौके की मदद से 25 गेंदों में 26 रन बनाए। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और आर अश्विन (R Ashwin) को तीन-तीन सफलताएं मिलीं। वहीं, जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिए।

इससे पहले, बल्लेबाजी के लिए उतरी नामीबिया की टीम की शुरुआत खराब रही। क्योंकि उन्होंने पावरप्ले में दो विकेट के नुकसान पर 34 रन ही जोड़े। इस दौरान, माइकल वैन लिंगन (Michael Van Lingen) (14) और क्रेग विलियम्स (0) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद जल्द ही स्टीफन बार्ड एक चौका और एक छक्के की मदद से 21 गेंदों में 21 रन बनाकर जडेजा के शिकार बन गए।

चौथे और पांचवें स्थान पर बल्लेबाजी के लिए कप्तान गेरहार्ड इरास्मस (Captain Gerhard Erasmus) और जान निकोल लॉफ्टी-ईटन ने मिलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। इस बीच, ईटन (5) रन बनाकर अश्विन को अपनी विकेट झोली में देकर चलते बने। छठे नंबर पर आए डेविड विसे ने कप्तान इरास्मस के साथ मिलकर कुछ अच्छे शॉट खेले, जिससे 10 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर टीम ने 51 रन बनाए। इसके बाद, दोनों ने मिलकर तेज गति से रन बनाना शुरू किया। लेकिन कप्तान इरास्मस एक चौके की मदद से 20 गेंदों में 12 रन मारकर आउट हो गए।

सातवें स्थान पर बल्लेबाजी के लिए आए जे जे स्मिट और विसे ने पारी को संभाला और रनों की रफ्तार को आगे बढ़ाया। इस बीच, 15 ओवर में जडेजा (Ravindra Jadeja) की गेंद पर स्मिट को (9) रन पर वापस भेजा। जल्द ही जेन ग्रीन (0) भी आउट हो गए। लेकिन विसे और जेन फ्रिलिंक ने टीम के स्कोर को 17वें ओवर में 100 के पार पहुंचाया। आखिरी के दो ओवरों में विसे और फ्रिलिंक ने धीमी बल्लेबाजी की। वहीं, विसे (26) रन बनाकर बुमराह की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद, दोनों नाबाद बल्लेबाज फ्रिलिंक (15) और रूबेन ट्रम्पेलमैन (13) रनों की बदौलत नामीबिया का स्कोर 8 विकेट पर 132 रन पहुंच सका।