भारत के केएल राहुल (kl rahul) और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) ने वरीयता में एक-एक पायदान की छलांग के साथ आईसीसी टी20 बल्लेबाजी (ICC T20 Batting Rankings) की ताजा रैंकिंग में पांचवां और चौथा स्थान प्राप्त किया है। पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिजवान (Mohammed Rizwan) को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 90 रन की बदौलत उनको आईसीसी टी20 बैटिंग रैंकिंग में एक पायदान का फायदा हुआ है और साथ ही सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की थी।

सलामी बल्लेबाज राहुल (KL Rahul) न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों में 80 रन बनाने के बाद रिजवान से छह अंक पीछे हैं, लेकिन उन्हें भी एक पायदान का मुनाफा हुआ है, जिससे वह पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। यहां भी भारत ने सीरीज को 3-0 से अपने नाम की थी। न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill), जिन्होंने भारत के खिलाफ 152 रन बनाए थे, उनको तीन स्थानों का फायदा हुआ है, जिससे वह 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma), जिन्होंने सीरीज में 159 रन बनाकर शीर्ष रहे थे, उनको दो पायदान का फायदा हुआ है और वह 13वें स्थान पर हैं। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 24 पायदान चढ़कर 59वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के फखर जमान (Fakhar Zaman) बल्लेबाजों की सूची में पांच पायदानों की छलांगों के साथ 35वें स्थान पर आ गए हैं। इस नई ताजा बल्लेबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टॉप हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के डेविड मलान हैं। दूसरी तरफ, भारत के खिलाफ सीरीज में चार विकेट लेने वाले मिशेल सेंटनर को गेंदबाजी रैंकिंग में 10 स्थानों का लाभ मिला है, जिससे वह 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस सूची में भारत के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 19वें तो दीपक चाहर 40वें स्थान पर मौजूद हैं।