IBPS RRB देश के विभिन्न राज्यों में स्थित 43 क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में ग्रुप ए और ग्रुप बी के लिए 12 हजार से ज्यादा पदों के लिए भर्ती निकाली है। यह भर्ती कुल 10,166 वैकेंसी के लिए भर्ती होनी थी हालांकि, संस्थान द्वारा किए गए संशोधन के बाद, आईबीपीएस आरआरबी रिक्तियों बढ़ा दी गई हैं जिसके बाद ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज) ऑफिसर स्केल 1,2 और 3 के 12,958 पदों पर भर्ती होनी है।

क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन और सिलेक्शन प्रोसेस का आयोजन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (IBPS) द्वारा सीआरपी-आरआरबी  X के तहत किया जा रहा है। जो युवा आवेदन करना चाहते हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट ibpsonline.ibps.in पर जाकर 28 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
ऐसे करें आवेदन
क्षेत्रीय ग्रामीण बैंको में ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज) और ऑफिसर की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करें।

1-ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

2-इसके बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करें

3-फॉर्म भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान कर दें।

4-इसके बाद फॉर्म की एक कॉपी डाउनलोड करें और अपने पास रख लें।
ऑनलाइन आवेदन के समय जनरल और ओबीसी कैटेगिरी के उम्मीदवारों को 850 रुपये का आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। जबकि अन्य को 175 रुपये आवेदन शुल्क पे करना होगा। इसका भुगतान ऑनलाइन ही किया जाएगा।
आयु सीमा
आईबीपीएस आरआरबी ऑफिसर्स स्केल III पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। वहीं आरआरबी ऑफिसर्स स्केल III पद के लिए उम्मीदवार की उम्र 21 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए और अधिकत्तम 32 वर्ष होनी चाहिए। वहीं ऑफिसर्स स्केल –I पद के लिए कैंडिडेट्स की उम्र 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए और ऑफिस असिस्टेंट मल्टीपर्पज पोस्ट के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से 28 वर्ष होनी चाहिए।