भारत के वीर विंग कमांडर अभिनंदन ने न सिर्फ भारतीयों के दिलों के जगह बनाई है, बल्कि पाकिस्तानी भी उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते हैं। यह बात साबित हुई है हाल ही सामने आई गूगल की एक रिपोर्ट से। इस साल पाकिस्तान में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले टॉप-10 लोगों में भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान और बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान का नाम शामिल है। 

गूगल ट्रेंड्स 2019 की सूची के अनुसार पाकिस्तान में सबसे ज्यादा सर्च की गई पूर्व एक्ट्रेस नायमल खरवार खान। वहीं भारत का रियलिटी टीवी सीरीज बिग बॉस सीजन-13 दूसरा सबसे ट्रेंडिंग सर्च रहा। जबकि बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान गूगल की इस सूची में छठे स्थान पर रहीं। वहीं विंग कमांडर अभिनंदन इस सूची में नौवें स्थान पर रहे। अभिनंदन इस साल फरवरी में चर्चा में आए थे जब उन्होंने पाकिस्तान के एफ.-16 विमान को मार गिराया था और इसी में उनका विमान भी दुर्घटनाग्रस्त होकर पाक की सीमा में जा गिरा था। उन्हें पाक सेना ने हिरासत में ले लिया था। सूची में अदनान सामी का नाम भी शामिल है।

वहीं सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार प्रसिद्घ व्यक्तित्व श्रेणी में गूगल सर्च में इस बार लोगों द्वारा सबसे ज्यादा खोजे गए लोगों की सूची में शामिल हुए हैं। आनंद गूगल सर्च के प्रसिद्घ व्यक्तित्व श्रेणी में सबसे ज्यादा खोजे जाने वाले पांच लोगों में शामिल हैं। आनंद की जीवनी पर हाल ही में ‘सुपर 30’ फिल्म बनी है, जिसमें बॉलीवुड के प्रसिद्घ अभिनेता ऋतिक रोशन ने आनंद की भूमिका निभाई है। उल्लेखनीय है कि भारत में लोगों ने 2019 में सबसे ज्यादा क्रिकेट वल्र्ड कप के बारे में सर्च किया है। आनंद कुमार चर्चित शिक्षण संस्थान ‘सुपर 30’ के संस्थापक हैं, जो भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) की प्रवेश परीक्षा कराने के लिए चर्चित हैं। यहां प्रतिवर्ष निर्धन परिवार से आने वाले 30 बच्चों आईआईटी की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराई जाती है।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज :  https://twitter.com/dailynews360