भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने अरुणाचल प्रदेश में छह दिन पहले लापता हुए अपने परिवहन विमान ए एन-32 की तलाश के दौरान घोषणा की है कि अगर कोई व्यक्ति या समूह इस विमान के संबंध में विश्वसनीय जानकारी देता है तो उसे पांच लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। 

गुवाहाटी स्थित रक्षा पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल पी खोंगसाई ने एक बयान में कहा, विमान के संबंध में जानकारी देने वाले व्यक्ति या समूह लैंडलाइन नंबर:0378-3222164 और मोबाइल नंबर: 9436499477 / 9402077267 / 9402132477 पर वायु सेना से संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वायु सेना विमान का पता लगाने के लिए अपने सभी साधनों का इस्तेमाल कर रही है और सेना, अरुणाचल प्रदेश सिविल अधिकारियों और अन्य राष्ट्रीय एजेंसियों की मदद ले रही है। 

गौरतलब है कि ए एन-32 विमान ने गत सोमवार को दिन में 12 बजकर 25 मिनट पर जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के पश्चिमी सियांग जिले स्थित मेचुका एडवांस लैंङ्क्षडग ग्राउंड के लिए उड़ान भरी थी। दिन में एक बजे इस विमान का नियंत्रण कक्ष से संपर्क टूट गया। विमान में वायु सेना के 13 जवान और अधिकारी सवार थे। भारतीय वायु सेना के लापता एएन-32 विमान की खोज में लगी विभिन्न एजेंसियों के ठोस प्रयासों के बावजूद अब तक कोई सफलता हाथ नहीं लगी है। खराब मौसम के बीच शनिवार को छठे दिन भी खोज अभियान लगातार जारी रहा। विमान में 13 लोग सवार थे। अधिकारियों ने बताया कि वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने शनिवार को जोरहाट का दौरा किया। वायुसेना के अधिकारियों ने बताया कि धनोआ को अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई और स्थिति से अवगत कराया गया। इसके बाद उन्होंने उन अधिकारियों और वायुसेना के कर्मियों के परिजनों से मुलाकात की, जो भारतीय वायुसेना के विमान में सवार थे।