गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि भगवा रंग को जंग से जोडऩे वालों ने सृष्टि, सनातन संस्कृति व संत परम्परा का अपमान किया है। मुझे गर्व है कि मैं भगवाधारी हूं। गोरखपुर और पूरे प्रदेश के लोगों को भगवाधारी कहलाने में गर्व होना चाहिए। अपने गृहनगर गोरखपुर से पहली बार विधानसभा चुनाव (Assembly election) में किस्मत आजमा रहे योगी ने रविवार को एक जनसभा में कहा कि सुरक्षा और विकास दोनों की गारंटी भारतीय जनता पार्टी है। 

इस बार महाशिवरात्रि पर बन रहा अद्भुत संयोग, ये है शुभ मुहूर्त और पूजन विधि

समाजवादी पार्टी (सपा) के लोग हर क्षेत्र में विकास का रिकार्ड कार्य देखकर परेशान हैं। वे पूछते हैं कि आखिर इतने कामों के लिए पैसा कहां से आ रहा है। उन्हें बताया कि प्रदेश की सुरक्षा और विकास के लिए हमनें यंत्र विकसित किया है जो सड़क भी बना रहा माफिया की छाती पर चढ़कर प्रदेश को लुटने से भी बचा रहा है। प्रदेश माफिया, अपराधियों, भ्रष्टाचारियों के हाथों लुटने से बचेगा तभी विकास कार्य चारों तरफ होंगे। बुलडोजर चलता रहे इसलिए भाजपा की दमदार सरकार भी चाहिए। 

मणिपुर वोटिंग में मचा बवाल, पोलिंग के दौरान ही भिड़े कांग्रेस-BJP समर्थक, हुई फायरिंग

योगी ने कहा कि सपा की सरकार रहती तो कोरोना वैक्सीन ब्लैक में बिकती। उनकी सरकार में बिजली की भी जाति और मजहब होता था। भाजपा सरकार में सबको बिना भेदभाव पर्याप्त बिजली मिल रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने ताबड़तोड़ कैम्पियरगंज, गोरखपुर ग्रामीण-चौरीचौरा, चिल्लूपार, बांसगांव, सहजनवा-गोरखपुर ग्रामीण और गोरखपुर शहर की छह जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होने कहा कि चुनाव से पहले न दिखाई देने वाले चुनाव बाद भी गायब हो जाएंगे। जनता के हर दु:ख में साझीदार रहने वाले ही असली रहनुमा है, शेष अवसरवादी हैं। 

सीएम ने कहा, 'हम एक करोड़ नौजवानों को टेबलेट व स्मार्टफोन दे रहे हैं और अब इसकी संख्या बढ़ाकर दो करोड़ करने जा रहे हैं। इसके साथ ही हमने कॉलेज जाने वाली बेटियों को स्कूटी देने का फैसला किया है।' उन्होने कहा कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर, काशी में विश्वनाथ मंदिर और मथुरा-वृंदावन संवर रहे हैं। श्रृंगवेरपुर में निषादराज गुह्य और बहराइच में महाराजा सुहेलदेव पासी का भव्य स्मारक बन रहा। हर जिले में मेडिकल कॉलेज, चौड़ी सड़कें बन रही हैं। सबको भरपूर मुफ्त राशन और पर्याप्त बिजली मिल रही है।