ऑटोमोबाइल कंपनी ह्यूंदै (Hyundai) ने अपनी कुछ कारों की कीमत बढ़ा दी है। कारों की यह बढ़ी कीमत इस साल जनवरी से लागू हो चुकी है। इसमें कंपनी की कई पॉप्युलर कारों में से एक Hyundai Creta का भी नाम शामिल है। कंपनी ने इसके पीछे इनपुट कॉस्ट में वृद्धि का हवाला दिया है।

बता दें कि ह्यूंदै अल्कजार (Hyundai Alcazar) की कीमत में सबसे ज्यादा इजाफा किया है। इस कार की कीमत में 22,000 रुपये तक का इजाफा किया गया है। कंपनी ने इस कार को पिछले साल ही बाजार में उतारा था। ह्यूंदै क्रेटा (hyundai creta) की कीमत अब पहले से 7,000 रुपये ज्यादा है और यह कीमत जनवरी से लागू हो चुकी है। वहीं ह्यूंदै ऑरा (hyundai aura) की कीमत कंपनी ने 7,300 रुपये तक बढ़ाई है। 

वहीं ह्यूंदै ऑरा कंपनी की पॉप्युलर कार ह्यूदै वरना का नया अवतार है। अब इसे खरीदने के लिए आपको ज्यादा कीमत चुकानी होगी। वहीं ह्यूंदै वेन्यू को इस महीने अगर आप इसे खरीदते हैं तो आपको 4,000 रुपये ज्यादा खर्च करने होंगे। इसके अलावा हैचबैक सेगमेंट में Grand i10 Nios की कीमत भी अब 7,3000 रुपये बढ़ गई है। पिछले कुछ महीनों से कार के निर्माण में लगने वाली कच्चे मालों के दाम में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिली है, जिसके कारण वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने गाड़ियों के दामों में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है।