हैदराबाद में ट्रैफिक पुलिस (traffic police in hyderabad) के एक शख्स को उल्लंघन के लिए पकड़े जाने के बाद वह व्यक्ति अपनी मोटरसाइकिल छोड़कर फरार हो गया। जांच के बाद पता चला कि दोपहिया वाहन पर पिछले सात सालों से 42,000 रुपये से ज्यादा मूल्य के 179 ‘चालान’ (traffic challans worth Rs 42k) (जुर्माना) लंबित हैं। यह घटना काचीगुडा ट्रैफिक थाना क्षेत्र  (Kacheguda Traffic Police Station ) के मूसारामबाग इलाके की है।

एक सब-इंस्पेक्टर ने गाड़ी को रास्ते में खड़ा पाया। 250 रुपये का चालान जारी करते समय पुलिस अधिकारी यह देखकर चौंक गया कि वाहन पर 2015 से बड़ी संख्या में चालान लंबित हैं। उसने प्रिंटआउट लिया और उसे भुगतान करने के लिए कहा। कुल राशि 42,475 रुपये थी। काचीगुडा यातायात निरीक्षक (Kacheguda Traffic Inspector) श्रीनिवास के अनुसार, वह व्यक्ति अपना वाहन छोड़कर भाग गया। बाइक का रजिस्ट्रेशन मेडक जिले के निवासी पी. रत्नैया के नाम पर है।

बाइक (एपी23एम9895) पर 9 जनवरी 2015 से चालान लंबित थे। राइडर पर ट्रिपल राइडिंग, गलत साइड ड्राइविंग, हेलमेट नहीं पहनने सहित कई उल्लंघनों के लिए जुर्माना लगाया गया था। अधिकांश चालान हेलमेट नहीं पहनने के थे। हैदराबाद में जून में यातायात पुलिस ने एक दोपहिया वाहन मालिक को पकड़ा था, जिसके खिलाफ पिछले चार सालों से यातायात नियमों का उल्लंघन करने के लिए 36,185 रुपये के 132 चालान लंबित थे। पुलिस ने वाहन को जब्त कर लिया था क्योंकि वह 2018 से उसके खिलाफ लंबित जुर्माने की राशि का भुगतान करने में विफल रहा था।