इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम हैदराबाद एफसी ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए रविवार को यहां मोहन बागान एथलेटिक क्लब मैदान पर असम राइफल्स को 5-0 से करारी शिकस्त देकर डूरंड कप फुटबॉल टूर्नामेंट में अपने अभियान की धमाकेदार शुरुआत की।

इस हार से असम राइफल्स की टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में पहुंचने की संभावनाएं समाप्त हो गईं।  हैदराबाद को अब्दुल रबीह (सातवें), चांगते (18वें), रोहुलपुइया (21वें) और अरुण कबरबाम (27वें मिनट) ने गोल करके मध्यांतर तक टीम को 4-0 से आगे कर दिया। चांगते ने 87वें मिनट में फ्री किक पर पांचवां गोल दागा।

इससे पहले कल्याणी में खेले गए मैच में मौजूदा चैंपियन गोकुलम केरल अपने अभियान की सकारात्मक शुरुआत नहीं कर पाया तथा कई मौके गंवाने के कारण उसे आर्मी रेड के खिलाफ मैच 2-2 से ड्रॉ खेलना पड़ा। आर्मी रेड ग्रुप डी में चार अंक लेकर अब भी शीर्ष पर है। गोकुलम ने घाना के रहीम ओसुमानु के नौवें मिनट में किए गए दर्शनीय मैदानी गोल से अच्छी शुरुआत की लेकिन वह आर्मी रेड पर दबाव नहीं बना पाया।

सेना की टीम की तरफ से पी जैन ने 30वें मिनट में बराबरी का गोल किया जबकि बिकास थापा ने 43वें मिनट में उसे बढ़त दिला दी। गोकुलम के लिए शरीफ मोहम्मद ने 70वें मिनट में पेनल्टी पर गोल करके स्कोर बराबर किया। दोनों टीमों ने अच्छी शुरुआत की लेकिन गोकुलम रहीम के गोल से जल्द ही बढ़त हासिल करने में सफल रहा लेकिन जैन के गोल से एकदम से आर्मी रेड का पलड़ा भारी हो गया। थापा के गोल से सेना की टीम मध्यांतर के समय 2-1 से बढ़त पर थी। 

गोकुलम ने दूसरे हाफ में आक्रामक रवैया अपनाया। उसके कप्तान शरीफ मोहम्मद के पास बीच में गोल करने का बेहतरीन मौका था लेकिन उनका शॉट क्त्रससबार से टकरा गया। हालांकि जब गोकुलम को पेनल्टी मिली तो शरीफ ने उसे कुशलता से गोल में बदला। गोकुलम ने अंतिम क्षणों में गोल करने के लिये अपनी जीजान लगा दी। उसे मौके भी मिले लेकिन वह इनका फायदा नहीं उठा पाया।