बिहार (Bihar) में सारण, खगड़यिा, सुपौल और पूर्णिया जिले से पुलिस ने भारी मात्रा में शराब बरामद कर कई लोगों को गिरफ्तार किया है। छपरा से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, सारण जिले के रसूलपुर थाना की पुलिस ने वाहन जांच के दौरान मंगलवार को नवादा गांव के निकट एक पिकअप वैन से 1360 लीटर शराब जब्त करने के साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार किया है। 

सारण के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने बताया कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर सारण जिला के रसूलपुर थाना की पुलिस अपने थाना क्षेत्र में वाहन जांच अभियान चला रही थी। इसी दौरान वहां से गुजर रहे एक पिकअप वैन और एक अल्टो कार को जब पुलिसकर्मियों ने रोकने का प्रयास किया तो दोनों ही वाहन के चालक गाड़ी लेकर भागने लगे। 

जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने दोनों ही वाहनों का पीछा कर थाना क्षेत्र के नवादा गांव के समीप रोक कर जब पिकअप वैन की तलाशी ली गई तो 1360 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया गया है। उधर, भारत-नेपाल सीमा से लगे सुपौल जिले के बीरपुर थाना अनतर्गत भारत - नेपाल सीमा के स्तंभ संख्या 201/1 के समीप सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने 240 बोतल नेपाली शराब के साथ आज एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। 

बल के 45बीं बटालियन के समादेष्टा एच के गुप्ता ने बताया कि भारत नेपाल सीमा पर तैनात एस एस बी गश्ती दल ने नेपाल के भू - भाग से भारतीय सीमा में एक युवक को रोककर उसके मोटर साइकिल की तलाशी तो उक्त शराब की जब्त की गयी। गिरफ्तार युवक की पहचान सुनील कुमार के रुप में हुई है जो जिले के त्रिबेणीगंज थाने का रहने वाला है। पूर्णियां से प्राप्त समाचार के अनुसार, पश्चिम बंगाल से बिहार शराब की तस्करी करते एक तस्कर को डगरुआ थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

इसके पास से पुलिस ने करीब 450 लीटर अवैध विदेशी शराब बरामद किया है। गिरफ्तार तस्कर महफूज आलम जिले के बायसी थाना क्षेत्र के चोचा का रहने वाला है। वहीं, खगड़यिां से मिली रिपोर्ट में कहा गया है कि जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 31 पर एक एबुलेंस से 12 कार्टन शराब जब्त की गयी है। इस सिलसिले में चालक मो. आरजू को गिरफ्तार गया है जिससे पूछताछ की जा रही है।