हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (एचएसपीडीपी) अब क्षेत्रीय शक्तियों को राज्य में अधिक मजबूत बनाने के लिए पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (पीडीएफ) को एक छतरी के नीचे लाने के लिए इच्छुक है।

गुरूवार को यहां पत्रकारों से बात करते हुए एचएसपीडीपी अध्यक्ष केपी पांगियांग ने कहा कि यूडीपी और एचएसपीडीपी इस मुद्दे पर पीडीएफ के साथ आपसी समझ रखने की कोशिश करेगी और हम सब मिलकर एक एकीकृत बल के रूप में काम करेंगे। उन्होंने कहा कि एचएसपीडीपी और यूडीपी एमडीए सरकार के साथ रहेगी ।

हलांकि उन्होंने स्वीकार किया कि हाल के चुनावों में क्षेत्रीय दलों का प्रदर्शन इतना प्रभावशाली नहीं था। फिलहाल वे राज्य में तीन प्रमुख क्षेत्रीय दलों के बीच आपसी समझ रखने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि एचएसपीडीपी और यूडीपी के बीच आगामी जिला परिषद चुनावों के लिए आंतरिक मेल मिलाप होगी ।

पांगियांग ने कहा कि हम एक-दूसरे को मजबूत करने के तरीकों और साधनों की तलाश करने की कोशिश कर रहें हैं। पार्टी ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव पर अभी तक मुलाकात नहीं किया है । 

बता दें कि इस साल 2017 में विधानसभा चुनाव को केंद्रित कर एचएसपीडीपी-यूडीपी-जीएनसी गठबंधन ने क्षेत्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन का गठन किया था और वे विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए एक साथ आए थे ।

बहरहाल उनकी गठबंधन को कुछ खास सफलता नहीं मिली। राज्य में यूडीपी 6 और एचएसपीडीपी के दो प्रत्याशी जीतकर विधानसभा में पहुंचे। जबकि जीएनसी, गारो हिल्स में एक भी सीट नहीं जीत सकी ।