व्हाट्सएप द्वारा नई प्राइवेसी पॉलिसी लागू करने के बाद ज्यादातर यूजर्स दूसरे ऐप्स का रुख करने लगे हैं। इस बीच मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम ने एक नया फीचर शुरू किया है। इस फीचर की मदद से आप अपने सभी व्हाट्सएप चैट हिस्ट्री बड़ी आसानी से टेलीग्राम में ट्रांसफर कर सकते हैं। इसका तरीका बेहद आसान है।

हाल ही में टेलीग्राम ने अपने नए ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी के खिलाफ लोगों के विरोध का फायदा कंपनी को मिला है। सिर्फ जनवरी महीने में ही टेलीग्राम के 100 मिलियन यूजर्स बढ़ गए हैं। पोस्ट में जानकारी दी गई है कि अब यूजर्स दूसरे मैसेजिंग ऐप्स की चैट हिस्ट्री, वीडियो और डॉक्यूमेंट्स टेलीग्राम में ट्रांसफर कर सकते हैं।

एंड्रॉयड यूजर्स ऐसे करे ट्रांसफर
एंड्रॉयड फोन यूजर्स को सबसे पहले अपना व्हाट्सएप ओपन करें। अब यहां जिस चैट या ग्रुप को ट्रांसफर करना चाहते हैं उसे टैप करें। चैट सेलेक्ट होते ही आपको मोर का ऑप्शन दिखेगा। यहां एक्सपोर्ट चैट को चुनें। अब सामने दिख रहे ऐप्स के ऑप्शन में टेलीग्राम को चुनें और शेयर का बटन दबा दें।

आईफोन यूजर्स ऐसे ट्रांसफर करें चैट हिस्ट्री
एपल आईफोन यूजर्स भी अपने दूसरे मैसेजिंग ऐप्स की चैट हिस्ट्री को टेलीग्राम में ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके लिए चैट को लेप्ट स्वाईप करें और सीधे एक्सपोर्ट पर टैप करें।