Happy New Year यानि साल 2022 आने वाला है। इसके चलते आप WhatsApp से अपने फैमली मेंबर्स और फ्रेंड्स को मैसेज भेजकर New Year विश कर सकते हैं। परंतु WhatsApp के जरिए आप एकसाथ 5 लोगों को ही मैसेज सेंड कर सकते हैं।

लेकिन अगर आप एक साथ कई लोगों को WhatsApp पर नए साल का विश करना चाहते हैं तो उसके लिए भी ट्रिक है। इसके लिए आपको ग्रुप बनाने की जरूरत नहीं। यहां हम आपको वो तरीका बता रहे हैं जिससे आप एक साथ 250 लोगों को मैसेज भेज सकते हैं।

इसके लिए WhatsApp पर सबसे आसान तरीका broadcast लिस्ट बनाने का है। इससे आप सैकड़ो लोगों को एक साथ मैसेज भेज सकते हैं। इसमें आपको हर बार सभी कॉन्टैक्ट्स को सेलेक्ट करने की जरूरत नहीं है।

इस फीचर से अगर आपका कॉन्टैक्ट नंबर रिसीवर के फोन में भी सेव है तो उन्हें आपका मैसेज नॉर्मल प्राइवेट चैट की तरह मिलेगा। अगर वो मैसेज को रिप्लाई करते हैं तो आपको वो भी मिलेगा। ये ग्रुप से अलग है। यहां आप सभी से प्राइवेट चैट कर सकेंगे।

WhatsApp पर ब्रॉडकास्ट लिस्ट बनाने के लिए आपको टॉप राइट में थ्रीड वर्टिकल डॉट मेन्यू पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको new broadcast के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। अब आप जिन कॉन्टैक्ट को मैसेज भेजना चाहते हैं उन्हें सेलेक्ट कर लें।

प्रोसेस पूरा होने के बाद broadcast लिस्ट को ओपन करके अपना मैसेज टाइप करें और सेंड आइकन पर क्लिक कर दें। ये आपके ऐड किए सभी कॉन्टैक्ट तक प्राइवेट मैसेज की पहुंच जाएगा।