व्हाट्सऐप मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल दुनियाभर के लोग करते हैं, क्योंकि यह यूजर्स को एक दूसरे से कनेक्ट आसानी से रखता है। अगर किसी को केवल एक फोटो या वीडियो दिखाना चाहते हैं, तो व्हाट्सऐप ऐसा करने का एक सुविधाजनक तरीका है।

जब हम आप व्हाट्सऐप पर किसी को फोटो भेजते हैं, तो वह हमेशा उसी क्वालिटी में नहीं दिखाई देती है जैसी की भेजते वक्त दिखाई देती है। जब हम अपने फोन के कैमरे से कोई फोटो खींचकर भेजते हैं तो उसकी क्वालिटी खराब हो जाती है। अब हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप फोटो को उसकी ऑरिजनल क्वालिटी में भेज सकते हैं।

किसी फोटो को डॉक्यूमेंट में बदलना और फिर उसे भेजना व्हाट्सऐप पर किसी को साझा करने का सबसे आसान तरीका है। यह टेक्नोलॉजी सरल और प्रभावी दोनों है। इससे फोटो की क्वालिटी खराब नहीं होती है।

सबसे पहले, उस व्यक्ति के व्हाट्सऐप चैट में जाएं, जिसे आप फोटो भेजना चाहते हैं, फिर क्लिप के निशान पर क्लिक करें और डॉक्यूमेंट के ऑप्शन का सिलेक्ट करें, फिर बिना फोटो वाली फाइल दिखाई देंगी।

अब दिए गए विकल्प से अन्य डॉक्स ब्राउज सिलेक्ट करें। उसके बाद, ऑरिजनल क्वालिटी में कोई भी फोटो सिलेक्ट करें और जिसे आप भेजना चाहते हैं उसे सेंड कर दें। अब फोटो रिसीवर को ऑरिजन क्वालिटी में मिलेगी।

ऐसी खबरें आ रही हैं कि व्हाट्सऐप एक ऐसा फीचर पेश करने की प्लानिंग कर रहा है जो यूजर्स को हाई क्वालिटी वाली फोटो एक दूसरे को साझा करने की अनुमति देगा। यदि इस सर्विस को जोड़ा जाता है, तो आपको फोटो को डॉक्यूमेंट में बदलने की जरूरत नहीं होगी।