गर्मी का मौसम हैं और मच्छरों घोर प्रकोप हैं। गर्मी के मौसम में मच्छर अटैक करते हैं, जिससे डेंगू जैसी खतरनाक बिमारियां हो जाती है। मच्छरों को भगाने की कई तरह की  बाजारों में मशीनें मौजूद है लेकिन अब एक मशीन आई है जो फोन से चलेगी और मच्छरों से मुक्ति दिलाएगी। शियोमी अपने स्मार्टफोन कंपनी ने मच्छर भगाने की एक खास मशीन को लॉन्च किया है।

शियोमी ने इस मशीन को पिछले साल लॉन्च किया था जिसका अब नया वर्शन ‘मिजिया स्मार्ट मस्कीटो रिपेलेन्ट 2’ (Mijia 2) लॉन्च किया गया है। बता दें कि ये मच्छर भगाने वाली मशीन का नया वर्जन ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और XiaoAI वॉइस कंट्रोल के साथ आती है।  शियोमी ने इस मशीन को अभी क्राउडफंडिंग के ज़रिए चीन में लॉन्च किया है। मिजिया स्मार्ट मस्कीटो रिपेलेन्ट 2 मशीन को 12 मई यानी आज से खरीदा जा सकता है।


जानकारी के लिए बता दें कि इस मशीन में ट्राईफ्लूथरिन का इस्तेमाल किया जाता जो की एंटी-मस्कीटो एजेंट के रूप में काम करती है। इस मशीन का सिंगल रिपेलेन्ट का इस्तेमाल 1080 घंटे तक किया जा सकता है। यानि हर दिन 8 घंटे इस्तेमाल करने पर ये 4.5 महीने चल सकती है। शियोमी की इस मशीन का रिटेल प्राइस 790 रुपये है और क्राउडफंडिंग प्राइस 670 रुपये है।