रिलायंस जिओ ने VoWiFi कॉलिंग में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए अपने ग्राहकों हेतु नई फ्री वॉयस-विडियो कॉल सर्विस शुरू की है। इससे पहले यह कंपनी टेलिकॉम और ब्रॉडबैंड सेक्टर में अपनी पैठ बना चुकी है। अब इससे आगे बढ़ते हुए Reliance Jio ने देशभर में अपने यूजर्स के लिए विडियो और वॉइस वाई-फाई कॉलिंग सर्विस लॉन्च कर दी है। इस सर्विस की मदद से कंपनी यूजर्स को इनडोर कॉलिंग का बेस्ट एक्सपीरियंस देने के लिए कह रही है। इस सर्विस को यूजर जियो के किसी भी ऐक्टिव प्लान के साथ यूज कर सकते हैं। कंपनी इसके लिए कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं ले रही।

जियो के डायरेक्टर आकाश अंबानी ने कहा, 'इस वक्त एक औसत जियो यूजर हर महीने 900 मिनट की वॉइस कॉलिंग करता है। बढ़ते यूजर बेस को देखते हुए जियो वाईफाई कॉलिंग का लॉन्च किया जाना इस बात को पक्का करेगा उन्हें बेस्ट वॉइस कॉलिंग एक्सपीरियंस मिले।' इस सर्विस को आप यहां बताए गए आसान स्टेप्स को फॉलो कर अपने स्मार्टफोन पर ऐक्टिवेट कर सकते हैं। 

एंड्रॉयड फोन पर ऐसे करें एक्टिवेट

- फोन की सेटिंग्स में जाएं।

- यहां दिए गए कनेक्शन फीचर पर टैप करें।

- इसके बाद आपको वाई-फाई कॉलिंग का ऑप्शन मिलेगा।

- इस ऑप्शन की दाईं तरफ दिए गए टॉगल को ऑन कर दें। 

एपल आईफोन पर ऐसे करें ऐक्टिवेट

- आईफोन की सेटिंग्स में जाएं।

- कॉल्स सेक्शन के नीचे दिए गए वाई-फाई कॉलिंग ऑप्शन पर टैप करें।

- अब 'Wi-Fi Calling on This iPhone' वाले टॉगल को ऑन कर दें। 

हालांकि ग्राहकों को जिओ यह सर्विस लेने के लिए अपने फोन एंड्रॉयड या iOS फोन को लेटेस्ट सॉफ्टवेयर से अपडेट करना होगा। इसके साथ ही बेहतर कॉलिंग एक्सपीरियंस के लिए हाई-स्पीड इंटरनेट और स्टेबल वाई-फाई इंटरनेट कनेक्शन का होना भी जरूरी है।

किसी भी भारतीय नंबर पर फ्री कॉल

कंपनी ने कहा कि वह इस सर्विस के लिए यूजर्स से किसी प्रकार का कोई चार्ज नहीं लेगी। यूजर देश में कहीं भी और किसी भी भारतीय नंबर पर फ्री कॉल कर सकते हैं। इसका मतलब यह हुआ कि जिओ वाई-फाई कॉलिंग का इस्तेमाल करने वाले यूजर रोमिंग में भी फ्री कॉल्स का लुत्फ उठा सकेंगे।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360