एक व्यक्ति के सीने में दर्द हुआ तो वो चिकित्सक के पास पहुंचा। चिकित्सक को जांच में इस शख्स के दिल में सीमेंट का एक नुकीला (piece of cement)  और बड़ा टुकड़ा फंसा हुआ दिखाई दिया। दरअसल इस घटना का जिक्र एक ऑनलाइन रिपोर्ट में किया गया है। न्यू इंग्लैंड जर्नल ऑफ मेडिसिन के बताया गया है कि यह शख्स यूरोप का है। इसे जब सीने में तेज दर्द (severe chest pain) महसूस हुआ तो यह डॉक्टर के पास पहुंच गया। डॉक्टरों ने जांच के बाद इसे तुरंत ही एक बड़े अस्पताल में रेफर कर दिया, वहां भी इसकी जांच की गई, जांच के बाद डॉक्टर हैरान रह गए।

डॉक्टरों की टीम ने पाया कि शख्स के दिल और फेफड़े के बीच एक अजीबोगरीब चीज फंसी हुई है। फेफड़े के पास से दिल को चीरती हुई यह नुकीली चीज एक सीमेंट का टुकड़ा (piece of cement in the heart) है। इसके चलते शख्स के दिल में एक छेद सा बन गया था। इसके बाद यह तय हुआ, इसकी सर्जरी की जाएगी। एक जटिल प्रक्रिया के बाद शख्स के दिल से इसे निकाला गया।

दरअसल, इस शख्स को ऑस्टियोपरोसिस बीमारी की वजह से उसके शरीर में रीढ़ की हड्डी में फ्रेक्चर हो गया था। इस समस्या को ठीक करने के लिए डॉक्टरों ने कुछ समय पहले काइफोप्लास्टी (kyphoplasty) की थी। इसमें एक खास तरह की सीमेंट को रीढ़ की हड्डी में इंजेक्ट किया जाता है, ताकि हड्डी की लंबाई पहले की ही तरह हो जाए। इसके बाद सीमेंट का एक टुकड़ा निकलकर नसों में चला गया। करीब दस सेमी लंबा यह नुकीला टुकड़ा नसों में से होता हुआ शख्स के दिल की दीवार में धंस गया और फेफड़े में भी छेद कर दिया। यही वजह थी कि शख्स की छाती में दर्द होने लगा और सांस लेने में भी दिक्कत महसूस हो रही थी। फिलहाल डॉक्टरों ने शख्स की सर्जरी करके इसे दिया है।