Honda Motors अपने पोर्टफोलियो को मजबूत कर रही है। होंडा अपने अलग सेगमेंट पर भी फोकस कर रही है। कंपनी ने हाल में अपनी एक कॉन्सेप्ट एसयूवी से पर्दा उठाया है जिसके अगले साल तक इंडियन मार्केट में आने की उम्मीद है।

Honda Motor Company की इंडोनेशियन इकाई PT Honda Prospect Motor ने नई Honda SUV RS कॉन्सेप्ट कार से पर्दा उठाया है। ये 5-सीटर एसयूवी अभी सिर्फ इंडोनेशिया के मार्केट में ही मिलेगी और वहां लॉन्च होने के बाद ये अगले साल किसी भी वक्त इंडिया में आ सकती है।

Honda SUV RS को कंपनी ने Honda City और Honda BR-V प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया है। जबकि इसका डिजाइन बहुत हद तक Honda HR-V से मिलता जुलता होगा। नई Honda SUV RS का फ्रंट लुक ग्रिल और रैप-राउंड हेडलैंप से काफी शानदार दिखता है। वहीं इसके बैकसाइड पर हॉरिजेंटल एलईडी टेललैंप दी गई हैं।

नई Honda SUV RS में 1.5 लीटर का i-VTEC और i-DTEC इंजन ऑप्शन हो सकता है। इसमें एक हाइब्रिड सिस्टम भी हो सकता है, लेकिन हाइब्रिड कार के इंडियन मार्केट में आने की उम्मीद कम है। बाकी इसमें एलॉय व्हील, चौड़े और बड़े बंपर जैसे कई और फीचर्स भी हैं।

इंडियन मार्केट में मिड-साइज एसयूवी का मार्केट तेजी से बढ़ रहा है। इसलिए अधिकतर कंपनियों ने इस सेगमेंट में अपनी कार लॉन्च की है। अगर Honda SUV RS इंडियन मार्केट में आती है तो वो Kia Seltos. Hyundai Creta, MG Astor. Volkswagen Taigun, Skoda Kiushaq, Nissan Kicks और Renault Duster जैसी गाड़ियों को कड़ी टक्कर देगी।