प्रीमियर कार वर्ग की कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) के देश भर में फिलहाल 155 डीलरों ने कोरोना वायरस से बचाव के दिशानिर्देशों के अनुरूप एहतियाती उपाय कर बुधवार से फिर काम शुरू किया। कंपनी ने बुधवार को बताया कि आज 155 डीलरों ने वैश्विक महामारी कोविड-19 से बचाव के दिशानिर्देशों के तहत सभी एहतियाती उपाय कर काम फिर शुरू कर दिया। कंपनी के देश भर में 367 डीलर हैं।


वैश्विक महामारी कोरोना 'कोविड-19' के कारण देशभर में लॉकडाउन से कंपनी डीलरों का काम बंद था। कंपनी ने घोषणा की कि स्थानीय प्रशासन से परिचालन फिर से शुरू करने के लिए आवश्यक मंजूरी मिलने के बाद देश भर में एचसीआईएल बारीकी से सभी डीलरशिप के साथ काम कर रहा है जिससे सरकार के निर्धारित मानदंडों के साथ ही कंपनी स्वच्छता, सुरक्षा और दूरी के व्यापक दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जा सके।


डीलरशिप के लिए मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) में डीलरशिप की तैयारी, उपकरण फिटनेस जांच, व्यक्तिगत सुरक्षा और स्वच्छता उपकरण की उपलब्धता, कर्मचारियों की तैयारी और स्वच्छता के संदर्भ में संचालन शुरू करने से पहले की तैयारी शामिल है। डीलरशिप में प्रवेश, वाहन खरीदने से पहले टेस्ट ड्राइव, सेल्स एक्टिविटी, सर्विस के लिए कार देने, रोड टेस्ट्स, शॉप फ्लोर हैंडलिंग और आखिर में ग्राहक को कार वापस देने के लिए विशिष्ट प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।


ये सुरक्षा दिशानिर्देश ग्राहक क्षेत्र, बैक ऑफिस, शॉप फ्लोर, पार्ट स्टोरेज आदि स्थानों पर लागू किए जा रहे हैं। कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं निदेशक (विपणन एवं बिक्री) राजेश गोयल ने कहा, ''एचसीआईएल में सभी के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारे लिए सर्वोपरि है, जिसके लिए हम और हमारे डीलर साझीदार शोरूम और वर्कशॉप दोनों में सेनिटाइजेशन, सुरक्षा और दूरी के सभी उपाय कर रहे हैं। हम अपने ग्राहकों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि हमारी डीलरशिप उनके शोरूम में आने के दौरान उनका स्वागत करने और सुरक्षित एवं संपर्क रहित वातावरण प्रदान करने के लिए पूरी तरह तैयार है।


ऐसे समय में जब व्यक्तिगत वाहनों को ज्यादा महत्व दिया जा रहा है, वहां आने वाले दिनों में डीलरशिप के धीरे-धीरे खुलने के साथ, हमारा उद्देश्य ग्राहकों के लिए खरीदारी की खुशी को बढ़ाना है। डीलरशिप तेजी से ब्रेकडाउन वाहनों के साथ ही डॉक्टरों जैसे आवश्यक सेवा स्टाफ द्वारा उपयोग किए जा रहे वाहनों की सर्विसिंग पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे।