असम में बाढ़ की विभिषिका से चिंतित केंद्र सरकार ने स्थिति से निपटने के लिए हर संभव मदद का आश्वसान दिया है। मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल से हुई टेलिफोन वार्तालाप में असम की बाढ़ की स्थिति का जायजा लेते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यह अाश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री सोनोवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री को टेलिफोन कर असम में बाढ़ की ताजा स्थिति से अवगत कराया।


एक सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने इस दौरान बताया कि राज्य के बराक और ब्रह्मपुत्र घाटी के कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं तथा स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन को अधिक सक्रिय कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने शाह को बताया कि वे खुद स्थिति पर नजर रखे हुए हैं तथा सभी जिला उपायुक्तों व विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत कर चुके हैं।



उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री को भी अवगत कराया कि सभी जिला प्रशासन को सजग रहने का निर्देश दिया गया है तथा बाढ़ की स्थिति से निपटने एवं पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचाने को कहा गया है। सभी मंत्री, विधायक, सांंसद तथा पंचायत एवं अन्य जनप्रतिनिधियों से प्रशासन को सटीक मार्गदर्शन एवं राहत एवं बचाव कार्य में भाग लेने के लिए अपील की गई है।