हॉकी इंडिया(एचआई) ने रविवार को जूनियर महिला राष्ट्रीय कोचिंग कैंप के लिये 33 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की जो सोमवार से बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण (साईं) सेंटर में तैयारी करेंगीं। कोच बलजीत सिंह सैनी के मार्गदर्शन में ये खिलाड़ी तीन सप्ताह तक चलने वाले राष्ट्रीय शिविर में प्रशिक्षण लेंगी।


कैंप का समापन 24 मई को होगा। इस राष्ट्रीय कैंप से चार देशों के जूनियर महिला आमंत्रण टूर्नामेंट के लिये 18 सदस्यीय टीम चुनी जाएगी। यह टूर्नामेंट आयरलैंड, स्कॉटलैंड, कनाडा और भारत के बीच 25 मई से 7 जून तक और बेलारूस में 8 से 15 जून तक आयोजित किया जाएगा।


33 सदस्यीय जूनियर कोर ग्रुप में गोलकीपर राशनप्रीत कौर, बीचू देवी खारीबम और खुशबू, डिफेंडर प्रियंका, सिमरन सिंह, सुमिता, अक्षता के नाम शामिल हैं। मिडफील्डरों में बलजीत कौर, मारियाना कुजुर, प्रीति जबकि फारवर्डों में मुमताज खान, दीपिका, ब्यूटी डुंगडुग को जगह मिली है।


शिविर को लेकर कोच बलजीत ने कहा, 'हमारा फोकस फिटनेस और सभी खिलाड़यिों की ताकत और कमजोरियों को समझने की है। हम सभी खिलाड़यिों पर बराबर से मानसिक मजबूती के लिये भी समय लगाएंगे। हमारे पास प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का पूल है जिनमें कुछ अंतरराष्ट्रीय और कुछ घरेलू मैच खेल चुकी हैं।'